Home >> Breaking News >> फीफा विश्व कप : सुआरेज ने इंग्लैंड को बाहर का रास्ता दिखाया

फीफा विश्व कप : सुआरेज ने इंग्लैंड को बाहर का रास्ता दिखाया


fifa

साओ पाउलो,एजेंसी-20 जून। लीवरपूल के लिए खेलने वाले स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज के दो गोलों की मदद से उरुग्वे ने गुरुवार देर रात (भारतीय समयानुसार) एरेना कोरिंथियंस में खेले गए फीफा विश्व कप के ग्रुप मुकाबले में इंग्लैंड को 2-1 से हरा दिया. उरुग्वे अंतिम-16 दौर की दौड़ में बना हुआ है जबकि इंग्लैंड को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. चोट से लौटे सुआरेज ने ग्रुप-डी के इस मैच में 39वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई लेकिन वेन रूनी की मदद से इंग्लैंड ने 75वें मिनट में बराबरी कर ली. सुआरेज ने एडिसन कावानी के शानदार क्रास पर गोल करते हुए अपनी टीम को आगे किया.

एक समय ऐसा लग रहा था कि उरुग्वे यह मैच 1-0 के अंतर से जीत लेगा और इंग्लिश टीम बराबरी का भी गोल नहीं कर सकेगी लेकिन रूनी ने मैच को रोमांचक बना दिया. रूनी ने गोलपोस्ट के मुहाने पर ग्लेन जानसन द्वारा दिए गए एक उम्दा क्रॉस पर गोल किया.

लुइस अपनी चोट से जल्द ही उबरे हैं, और एक बेहतरीन शॉट खेला है.
सुआरेज उन खिलाड़ियों में से हैं, जो मैदान में मौजूद रहते हुए विपक्षी टीम को चैन की बंसी नहीं बजाने दे सकते. इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेल रहे इस स्टार खिलाड़ी को चोटिल होने के बावजूद टीम में शामिल किया गया था.

सुआरेज कोस्टारिका के साथ हुए पहले मैच में नहीं खेल सके थे. उरुग्वे वह मैच 1-3 से हार गया था. लेकिन जैसे ही सुआरेज मैदान में लौटे, अपना रंग दिखा दिया. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले सुआरेज की वापसी की खबरों से उरुग्वे की मीडिया में काफी चर्चा में थी.

उरुग्वे को इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी थी. अपने पहले मैच में कोस्टारिका से हारने के बाद इस पूर्व चैम्पियन टीम की काफी आलोचना हो रही थी लेकिन इसके खिलाड़ियों ने खुद पर यकीन बनाए रखा.

सुआरेज ने इस यकीन को बल दिया और निर्धारित वक्त की समाप्ति से पांच मिनट पहले (85वें मिनट) में गोल करते हुए अपनी टीम को दो बार के चैम्पियन इंग्लैंड पर शानदार जीत दिलाई.

उरुग्वे ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया.
सुआरेज ने यह गोल मुसलेरा के पास पर किया. मुसलेरा ने इंग्लिश कप्तान स्टीवन गेरार्ड और जोए हार्ट को छकाते हुए गेंद को सुआरेज तक पहुंचाया, जिस पर इस बेहतरीन स्ट्राइकर ने कोई गलती नहीं की.

इंग्लैंड को लगातार दूसरी हार मिली है. इंग्लिश टीम अपने पहले ग्रुप मैच में इटली से 1-2 से हार गई थी. अब उसे मंगलवार को कोस्टारिका से भिड़ना है. यह मैच उसके आगे जाने की संभावनाओं के लिए बेमानी है लेकिन कोस्टारिका के लिए यह काफी अहम मैच होगा. इससे पहले कोस्टारिका को शुक्रवार को इटली से भिड़ना है


Check Also

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन भर्ती 2021 की प्रक्रिया आज होगी समाप्त….

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन भर्ती 2021 की प्रक्रिया आज समाप्त होगी। विभिन्न विषयों में इंजीनियर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *