Home >> Breaking News >> गुजरात की मुख्‍यमंत्री ने लड़कों को कहा ‘रिजेक्‍टेड माल’

गुजरात की मुख्‍यमंत्री ने लड़कों को कहा ‘रिजेक्‍टेड माल’


Gujarat CM
सूरत,एजेंसी-20 जून। गुजरात की मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार सूरत पहुंचीं आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में लड़कों के लिए ‘रिजेक्टेड माल’ शब्द का उपयोग किया।

आनंदीबेन ‘स्कूल प्रवेशोत्सव’ अभियान के तहत गुरुवार को सूरत पहुंची थीं। उन्होंने महानगर पालिका द्वारा संचालित स्कूल में बच्चों को प्रवेश करवाया। प्रवेशोत्सव के बाद इसी स्कूल में अपने भाषण के दौरान उन्होंने गुजरात में शिक्षा अभियान को गति देने पर बात की। इसी बीच ‘कन्या बचाओ अभियान’ पर बोलना शुरू किया। आनंदीबेन की बात जब लड़कियों की घटती संख्या पर पहुंची तो उन्होंने कहा, “लड़कियों की कम होती आबादी एक तरह से अच्छी बात है और इससे लड़कियों को फायदा ही होगा।”

इस बात को उदाहरण के साथ समझाते हुए उन्होंने कहा, “अगर लड़कियों की संख्या कम होगी तो फिर उन्हें अपने लिए लड़के चुनने में परेशानी नहीं आएगी। इस तरह वे कम पढ़े-लिखे, अनपढ़ व गंवार लड़कों को रिजेक्टेड माल की तरह रिजेक्ट कर सकेंगी।” आनंदीबेन यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा, “आज लड़कियां लड़कों से ज्यादा पढ़-लिख रही हैं। ऐसे में, जब उनकी संख्या कम और लड़कों की ज्यादा होगी तो सवाल लड़कों के लिए उठेंगे, लड़कियों के लिए नहीं, क्योंकि तब लड़कियां आराम से ये बोल सकेंगी कि मुझे कम पढ़ा-लिखा लड़का नहीं चलेगा, मैं तो ज्यादा पढ़े-लिखे लड़के से ही शादी करूंगी।”


Check Also

कोरोना का कहर से भारत फिर से संकट में : मोदी सरकार ने टीकाकरण पर लिया बड़ा फैसला

देश के छह राज्यों- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में कोरोना वायरस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *