Saturday , 26 September 2020
Home >> Breaking News >> तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी का इस्तीफा

तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी का इस्तीफा


shobha choudharyनई दिल्ली , खबर इंडिया नेटवर्क। तहलका की मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी ने भी इस्‍तीफा दे दिया. तहलका से इस्‍तीफे के बाद आईआईएम-ए कांफ्रेंस में भी नहीं जाएंगी शोमा चौधरी. शोमा पर तरुण तेजपाल को बचाने का आरोप है.
शोमा चौधरी ने बुधवार को पत्रिका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वली महिला सहकर्मी के चरित्र पर लांछन लगाने की कोशिश करने के आरोप का खंडन किया. चौधरी ने कहा, ‘मैं मीडिया में आई उन रिपोर्ट का खंडन करती हूं, जिसमें कहा गया है कि मैं शिकायत करने वाली महिला पत्रकार को बदनाम करने, डराने-धमकाने या उसके चरित्र पर कीचड़ उछालने में किसी भी तरह शामिल रही हूं.’ चौधरी ने आगे कहा, ‘यह सब दुर्भावना की वजह से किया जा रहा है, जिसका कोई आधार नहीं है.’
गोवा पुलिस ने इस मामले में शोमा से दो दिन पहले लगातार 8 घंटे पूछताछ की थी. इसके अलावा शोमा लगातार इस मामले में अपने बचाव में सफाई दे रही थीं, लेकिन उन पर लगातार सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद आखिरकार उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.
गौरतलब है, तरुण तेजपाल पर आरोप है कि 7 और 8 नवंबर को गोवा के एक पांच सितारा होटल में उनकी मैगजीन तहलका के सालाना थिंक फेस्ट के दौरान उन्होंने मुंबई की एक महिला पत्रकार का दो बार यौन उत्पीड़न किया था. महिला पत्रकार ने अपनी प्रबंध संपादक शोमा चौधरी को ऑफिसियल मेल पर शिकायत की थी.
इसके जवाब में तरुण ने यौन उत्पीड़न का अपराध स्वीकार करते हुए माफी मांगी थी और छह महीने के लिए अपना पद छोड़ दिया था. मगर इस मेल के सार्वजनिक होते ही हड़कंप मच गया.


Check Also

बिहार विधानसभा चुनाव 10 नवंबर को आएगे चुनाव नतीजे: चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने  बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों का एलान कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *