Home >> Breaking News >> फीफा विश्व कप के फाइनल मैच में होगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

फीफा विश्व कप के फाइनल मैच में होगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था


FIFA WC
रियो डी जनेरियो,एजेंसी-21 जून | ब्राजील में चल रहे फीफा विश्व के 13 जुलाई को खेले जाने वाले फाइनल मैच के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध रहेगा। शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि रियो के माराकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले इस फाइनल में स्थानीय पुलिस बल सहित सेना का भी सहारा लिया जा सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अखबार ‘ओ एस्टाडो डे साओ पाउलो’ के हवाले से लिखा है कि माराकाना स्टेडियम में हाल में सुरक्षा में हुई कुछ चूक के बाद फीफा और सरकार के बीच अनबन की भी खबर है।

गौरतलब है कि स्टेडियम केअंदर तथा इसमें जाने के रास्ते पर फीफा के सुरक्षा अधिकारी नजर रखते हैं। माराकाना स्टेडियम में खेले दो मैचों के दौरान बिना टिकट के दर्शकों के अंदर घुस जाने की शिकायतें सामने आई हैं।

अखबरा ओ एस्टाडो के अनुसार, पिछले रविवार की घटना को फीफा ने तवज्जो नहीं दी, लेकिन इसके बाद बुधवार को चिली के करीब 90 प्रशंसक जबरन स्टेडियम में घुसने की कोशिश करने के दौरान गिरफ्तार किए गए। फीफा के सुरक्षा अधिकारी इससे निपटने में नाकाम रहे और पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

इस घटना के अलावा, ओ एस्टाडो के अनुसार फाइनल मैच के दौरान कई दूसरे राष्ट्राध्यक्षों के भी मैच देखने आने की उम्मीद है और इस कारण भी सुरक्षा कड़ी की जा रही है।


Check Also

ओवल टेस्ट में टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को नहीं खिलाया तो हैरानी होगी: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *