Home >> Breaking News >> व्यापमं घोटाले में उमा भारती का भी नाम!

व्यापमं घोटाले में उमा भारती का भी नाम!


Uma Bharati_1
भोपाल,एजेंसी-21 जून। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने आरोप लगाया है कि व्यापम घोटाले में केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती शामिल हैं। मिश्रा ने कहा कि नौकरी के लिए उमा भारती की सिफारिश लगाई गई थी। उन्होंने दावा किया है कि इससे संबंधित दस्तावेज उन्हें एसटीएफ से मिले हैं।

सीएम तक पहुंची घोटाले की आंच : व्यापमं भर्ती घोटाले की जांच कर रहे एसटीएफ मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के पूर्व पीए प्रेम प्रसाद को पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रेम पर अपनी बेटी को पीएमटी की परीक्षा में फर्जी तरीके से पास करने का आरोप है। प्रेम पर शिकंजा कसने से मुख्‍यमंत्री क मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

दूसरी ओर भर्ती घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को 24 जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। एसटीएफ ने कोर्ट में कहा है कि वो व्यापमं के पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी और उनके ओएसडी रहे ओपी शुक्ला से पूछताछ करना चाहती है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा विभिन्न प्रवेश एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में किए गए समूचे घोटाले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग दोहराते हुए घोटाले से संबंधित कई एसएमएस ब्योरे और दस्तावेज आज सार्वजनिक किए हैं।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्र ने यहां पार्टी मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया है कि इन एसएमएस ब्योरों में कई प्रभावशाली लोगों ने अपने-अपने प्रतिभागियों की सफलता के लिए व्यापमं के तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी एवं मुख्य सिस्टम एनॉलिस्ट नितिन महेन्द्रा सहित घोटाले के आरोपियों में शामिल भाजपा नेता एवं प्रसिद्ध खनन कारोबारी सुधीर शर्मा से सिफारिश की थी। शर्मा इन दिनों फरार हैं और उन पर एसटीएफ ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है।

उन्होंने व्यापमं फर्जीवाड़े को ‘महाघोटाला’ बताते हुए कहा कि चूंकि इन दस्तावेजों से साबित होता है कि प्रदेश में दलालों, नौकरशाहों और शिक्षा माफिया का गठबंधन चल रहा है, इसलिए इसकी व्यापक जांच होना जरूरी है और इसे सीबीआई को सौंपा जाना चाहिए। हालाकि उन्होंने एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) सुधीर शाही को एक बेहद ईमानदार अफसर बताया और कहा कि इसके बावजूद एसटीएफ पर नियंत्रण अंतत: राज्य सरकार का ही है।


Check Also

मैं अपने जीवन में बहुत लंबे अरसे तक एक परिव्राजक के रूप में रहा : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *