Home >> Breaking News >> अगर आपके पास भी है ये वाला 1 रुपए का सिक्का, तो आप भी बन सकते हैं लखपति

अगर आपके पास भी है ये वाला 1 रुपए का सिक्का, तो आप भी बन सकते हैं लखपति


img_20161021091323अमीर बनना कौन नहीं चाहता। हर को ढेर सारे पैसे कमाना चाहता है लखपति और करोड़पति बनना चाहता है। अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़िए। 1 रुपए का सिक्का आपको लखपति बना सकता है। जी हां आपने सही पढ़ा है, 1 रुपए का सिक्का अब आपको लखपति बना सकता है। अगर आपके पास 1 रुपये का कोई ऐसा सिक्‍का जो विन्‍टेज है, तो वो आपको रातों-रात लखपति बना सकता है। ऐसे सिक्कों की कीमत 3 से 5 लाख रुपए तक होती है।

1 रुपए का सिक्का है आपके पास तो करना होगा ये काम

हाल ही में आंध्र प्रदेश में एक व्‍यापारी ने ऐसे ही विटेंज सिक्कों को बेचकर लाखों रुपए कमाएं है। बी चंद्रशेखर नाम का कारोबारी विंटेज सिक्‍कों का स्‍टॉल लगाते हैं। बड़ी संख्‍या में लोग इनके स्‍टॉल पर भी पहुंचते हैं और इनसे सिक्‍कों की खरीदारी करते हैं। चंद्रशेखर एक-एक सिक्के को लाखों में बेचते हैं। कोई सिक्का 1973 में मुंबई मिंट में ढाला गया होता है तो कोई 65 साल पुराना। ये विटेंज सिक्के एतिहासिक होते हैं। वहीं 1985 के सिक्के, जिसपर तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इंदिरागांधी की तस्‍वीर छपी थी, उसकी कीमत 50 हजार से 60 हजार रुपए होती है। वहीं 1903 में हैदराबाद मिंट की कीमत 2 लाख तक होती है। इन सिक्कों को आप ऑनलाइन वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं।

इससे पहले 50 के पुराने नोट को लेकर ऑफर आया था

इससे पहले 50 रुपए का पुराना नोट आपको लाखों-करोड़ों दिलाने का ऑफर लाया था। 50 रुपए का पुराना नोट से आपको 50 हजार मिल सकते हैं। वैसे इस नोट की कीमत तीन लाख से करोड़ों रुपये तक हो सकती है। देश के आन्ध्रप्रदेश राज्य में सिक्के की दुकान लगाने वाले व्यापारी के पास इसी तरह कुछ नोट संग्रहित किये हैं जिनमें से 50 रुपए, 20 रुपए का पुराना नोट उन्होंने तीन लाख रूपये में बेचा है। यदि आपके पास भी तरह के नोट हैं तो उन्हें आप भी ऑनलाइन शॉप पर बेच सकते हैं।


Check Also

2021-22 तक कोरोना की वैक्सीन भारत में उपलब्ध हो जाएगी : बायोकॉन लिमिटेड चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया प्रभावित है। ऐसे में वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन बनाने की कोशिश …

One comment

  1. मेरे पास पुराने नोट सिके है कोई भाई चाहिए तो संपर्क 8053995608

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *