Wednesday , 21 October 2020
Home >> Breaking News >> FIFA 2014 : ब्राजील ने कैमरून को 4-1 से हराया

FIFA 2014 : ब्राजील ने कैमरून को 4-1 से हराया


fifa 1
ब्राजीलिया,एजेंसी-24 जून। फीफा विश्वकप के तहत ग्रुप-ए में सोमवार को एस्टाडियो नेशनल डे ब्राजीलिया स्टेडियम में खेले गए मैच में ब्राजील ने कैमरून 4-1 से को हरा दिया। इसके साथ ही ब्राजील ने ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान के साथ अंतिम-16 में जगह बनाई है। अंतिम-16 के नॉकआउट वर्ग में अब ब्राजील ग्रुप-बी के दूसरे स्थान की टीम चिली से भिड़ेगा।

ब्राजील की जीत में स्टार खिलाड़ी नेमार ने एक बार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दो गोल किए। नेमार का यह पहला विश्वकप है और वह अब तक कुल चार गोल कर चुके हैं।

बार्सिलोना क्लब की ओर से खेलने वाले नेमार ने ब्राजील को पहली बढ़त खेल के 17वें मिनट में दिलाई। हालांकि कैमरून के जोएल मैटिप खेल के 26वें मिनट में ही गोल दागकर मैच को बराबरी पर ले आए।

इसके बाद नेमार का जादू एक बार फिर दर्शकों ने देखा। खेल के 35वें मिनट में उन्होंने गोल कर ब्राजील को 2-1 की बढ़त दिला दी।

पिछले दो मैचों में अपने प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे ब्राजील के फ्रेड ने इस बार प्रशंसको को निराश नहीं किया और इस टूर्नामेंट का अपना पहला गोल 49वें मिनट में किया। खेल के 84वें मिनट में ब्राजील के ही फर्नानडिन्हो ने आखिरी गोल कर ब्राजील को 4-1 की बढ़त दिला दी।

हालांकि पहले हॉफ में कैमरून ने भी कई अच्छे आक्रमण किए और मेजबान टीम को परेशानी में डाला।

अब ब्राजील अंतिम-16 के मुकाबले में शनिवार को बेलो होरीजोंटे में चिली से भिड़ेगा। सोमवार को ही खेले एक मुकाबले में नीदरलैंड्स ने चिली को 2-0 से हरा कर ग्रुप-बी में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

वहीं, एक और मैच में क्रोएशिया को हराने वाली मेक्सिको अंतिम-16 में नीदरलैंड्स से भिड़ेगी। मेक्सिको ने क्रोएशिया को 3-1 से मात दी।


Check Also

दिल्ली के लोगों की बढ़ी मुश्किलें, तेज हुई जहरीली हवाएं

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अचानक से बढ़ गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *