Home >> Breaking News >> बिहार में राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत

बिहार में राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत


Rajdhani
नई दिल्ली,एजेंसी-25 जून। बिहार के छपरा के पास गोल्डनगंज में राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है। दिल्ली से चलकर डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इस हादसे में कम से कम 4 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई घायल हैं। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।
ये हादसा रात 2 बजकर 13 मिनट पर हुआ। इसमें राजधानी एक्सप्रेस के B1 से B7 तक के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए। उस वक्त ट्रेन में सभी लोग सो रहे थे, तभी ट्रेन पटरी से उतर गई। मौके पर राहत-बचाव का काम शुरू हो गया है।
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अरुणेंद्र कुमार के मुताबिक इंजन और 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। हालांकि जीएम के मुताबिक कुल 10 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। रेलवे बोर्ड ने अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने घटना में नक्सलियों हमले की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने बंद का एलान किया था। ऐसे में इस हादसे में नक्सलियों का हाथ होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। वहीं छपर के दरियागंज में आज 3 जिंदा बम मिले है।
हालांकि छपरा के एएसपी सुशील कुमार ने कहा कि अभी तक नक्सली हमले की कोई साजिश नजर नहीं आ रही है। हम पूरी तरह इस मामले की जांच कर रहे हैं। अब रेस्क्यू के बाद जांच शुरू कर रहे हैं। इस ट्रेन में जितने लोग घायल थे और बाकी लोगों को भी यहां से भेज दिया।इस बीच गृहमंत्रालय के सूत्रों का दावा है कि ये नक्सली घटना नहीं है क्योंकि छपरा को नक्सली क्षेत्र नहीं माना जाता है।
रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने बताया कि हादसे में घायलों को पूरी मदद दी जा रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को 2 लाख रुपये का मुआवजा, घायलों को 1 लाख का और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 20 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।


Check Also

MP: शिवराज सरकार ने 60 निजी अस्पतालों के लाइसेंस किया रद्द, इतने हॉस्पिटल्स को कारण बताओ नोटिस जारी

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एमपी नर्सिंग होम एंड क्लिनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट 1973 और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *