Home >> Breaking News >> आज बांग्लादेश जाएँगी सुषमा स्वराज

आज बांग्लादेश जाएँगी सुषमा स्वराज


Foreign Minister Sushma
नई दिल्ली,एजेंसी-25 जून। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बांग्लादेश के दौरे पर बुधवार को रवाना होंगी। विदेश मंत्री का कामकाज संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा होगी। इस दौरान भारत की ओर से गैरकानूनी घुसपैठ पर चिंता जताए जाने और ढाका की तरफ से भूमि सीमा समझौता और तीस्ता जल समझौता का मुद्दा उठाए जाने की उम्मीद है।

सुषमा की यात्रा को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजद) सरकार की पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ता रखने की दिशा में एक और कदम के रूप में देखा जा रहा है। यात्रा से पहले भारत ने हालांकि यह साफ कर दिया है कि बांग्लादेश के नागरिकों को वीजा मुक्त यात्रा की अनुमति देने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।
27 जून तक चलने वाली सुषमा की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान द्विपक्षीय महत्व के कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

बांग्लादेश की विदेश मंत्री अबुल हसन महमूद अली के बुलावे पर जा रही सुषमा यात्रा के दौरान अपने समकक्ष मंत्री के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। “बांग्लादेश के विदेश मंत्री के साथ सुषमा द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत करेंगी। वे बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ मुलाकात भी करेंगी। इस दौरान वे विचारकों, चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री एवं सांस्कृतिक संगठनों के कार्यक्रमों में शिरकत भी करेंगी।


Check Also

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को नागपुर के अस्पताल से मिली छुट्टी, पांच दिनों के लिए हुए थे होम क्वारंटाइन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को शुक्रवार को नागपुर के अस्पताल से छुट्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *