Home >> Breaking News >> अगले हफ्ते नियुक्त होंगे छह नए राज्यपाल

अगले हफ्ते नियुक्त होंगे छह नए राज्यपाल


Rajnath
नई दिल्ली,एजेंसी-25 जून। अगले हफ्ते लगभग छह नए राज्यपालों की नियुक्ति हो सकती है। इस बारे में तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। राज्यपाल की रेस में शामिल भाजपा नेता लालजी टंडन ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।
वैसे तो सत्ता परिवर्तन के बाद लगभग डेढ़ दर्जन नए राज्यपाल नियुक्त किए जाने की तैयारी है। संसद के बजट सत्र से पूर्व पहले आधा दर्जन राज्यपाल नियुक्त करने का फैसला हो गया है। अड़चन सिर्फ कांग्रेस नेता रहे राज्यपालों की ओर से था। लेकिन, धीरे-धीरे वह भी खत्म होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल बीएल जोशी के बाद छत्तीसगढ़ के शेखर दत्त ने भी इस्तीफा दे दिया है। लिहाजा ये दोनों राज्य खाली हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन और नगालैंड के अश्रि्वनी कुमार ने भी कुछ दिनों में त्यागपत्र सौंपने का संकेत दे दिया है। इस बीच गोवा के राज्यपाल बीवी वांचू ने मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की। समझा जाता है कि उन्होंने भी इस्तीफे की पेशकश कर दी है। 1
वीवीआइपी हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में सीबीआइ द्वारा गवाह बनाए जाने और पूछताछ करने के मद्देनजर गोवा भाजपा ने वांचू को हटाने की मांग की है। राजनाथ सिंह मिलने वालों में हरियाणा के राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया भी शामिल थे। इनका कार्यकाल अगले महीने की 27 तारीख को खत्म हो रहा है। कर्नाटक के हंसराज भारद्वाज का कार्यकाल भी 29 जून को खत्म हो रहा है। जबकि, अक्टूबर-नवंबर में गुजरात की राज्यपाल कमला बेनीवाल, आंध्र प्रदेश के इएसएल नरसिम्हन, असम के जेबी पटनायक का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के सक्रिय सदस्य रहे शिवराज पाटिल, शीला दीक्षित, मार्ग्ेट अल्वा जैसे राज्यपालों ने इस्तीफा न भी दिया तो लगभग आधा दर्जन नई नियुक्ति का रास्ता साफ है।


Check Also

बड़ी खबर: जम्मू-कश्मीर में कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के दो खुखखार आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में कश्मीर जोन पुलिस ने शुक्रवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *