Home >> Breaking News >> 2G पर सीबीआई की रिपोर्ट ‘सरासर झूठ’ : सुब्रह्मण्यम

2G पर सीबीआई की रिपोर्ट ‘सरासर झूठ’ : सुब्रह्मण्यम


Gopal subramaniam
नई दिल्ली,एजेंसी-26 जून। पूर्व महाधिवक्ता गोपाल सुब्रह्मण्यम ने केंद्रीय कानून मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में 2जी घोटाले और नीरा राडिया फोन टेप प्रकरण से उन्हें जोड़ने के लिए सीबीआई को बुधवार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी का निष्कर्ष ‘सरासर झूठ’ है.

सुब्रह्मण्यम ने एक टीवी चैनल से कहा, “मैं मीडिया के विभिन्न धड़ों में प्लांट की गई स्टोरी का शिकार बना हूं..मैं नहीं चाहता कि कार्यपालक सरकार मेरे चरित्र पर सवाल उठाए क्योंकि वह भी मेरे मुवक्किल रहे हैं. चाहे खुफिया ब्यूरो हो, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), मंत्रिमंडल सचिवालय ये सभी 30 वर्षो तक मुझसे परामर्श लेते रहे हैं.”

उन्होंने उन खबरों को निराधार ठहराया, जिनमें कहा गया है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में महाधिवक्ता रहते हुए उन्होंने 2जी घोटाले के आरोपी पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा के वकील से अपने कार्यालय में मुलाकात की थी.

सीबीआई पर ‘अत्यंत अस्वीकार्य’ निष्कर्ष तैयार करने का आरोप लगाते हुए सुब्रह्मण्यम ने कहा कि उन्हें इस मामले में पहले ही दोष मुक्त किया जा चुका है.

उन्होंने कहा, “15 मई को किसी और ने नहीं बल्कि प्रधान न्यायाधीश ने ही मुझे बताया था कि आईबी की रिपोर्ट में सबकुछ साफ है.”

सुब्रह्मण्यम ने सीबीआई की रिपोर्ट को सर्वोच्च न्यायालय में उनके न्यायाधीश बनने की राह में रोड़ा अटकाने की गरज से तैयार करने का आरोप लगाते हुए कहा, “नई सरकार के सत्ता में आते ही आप पाते हैं कि सीबीआई को नया आदेश दिया गया है.”

राजा के साथ हुई मुलाकात को विवादों से परे बताने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा कि जिस समय राजा ने उनसे मुलाकात की थी तब वे 2जी घोटाले के आरोपी नहीं बनाए गए थे.

उन्होंने जोर देकर कहा, “मैं राजा से अपने जीवन में सिर्फ एक बार मिला हूं. वह भी वे एक मंत्री के तौर पर आए और उनके साथ दूरसंचार मंत्रालय के सचिव थे. उस समय मुझे कहीं से कोई भनक नहीं थी कि इस आदमी पर नजर रखी जा रही है.”


Check Also

राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने बताया- केंद्र से करूंगा 50,000 इंजेक्शन की मांग

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण राज्‍य में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *