Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> प्रधानमंत्री आवास के करीब प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी हिरासत में

प्रधानमंत्री आवास के करीब प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी हिरासत में


Protest
नई दिल्ली,एजेंसी-28 जून। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षाओं के तरीके में बदलाव के विरोध में प्रधानमंत्री आवास के करीब प्रदर्शन करने वाले 200 से ज्यादा अभ्यर्थियों को पुलिस ने शनिवार तड़के हिरासत में ले लिया।

यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले ये छात्र शुक्रवार सुबह से ही प्रधानमंत्री आवास के करीब प्रदर्शन कर रहे थे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराना चाहते थे। उत्तरी दिल्ली के जीटीबी नगर से यहां प्रदर्शन करने पहुंचीं अभ्यर्थी गुरजिंदर कौर ने कहा कि हम तब तक प्रदर्शन करते रहेंगे, जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता वेंकैया नायडू ने हमें पूर्व में आश्वासन दिया था कि हमारी मांगों एवं चिंताओं पर गौर किया जाएगा, लेकिन इस दिशा में कुछ नहीं हुआ, जिसके कारण हमें धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने शनिवार तड़के करीब 4.30 बजे अचानक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया और उन्हें बस में भरकर संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले गई।

महिला प्रदर्शनकारियों ने उन्हें बस में भरने तथा पुलिस स्टेशन ले जाने के दौरान पुलिस पर बर्बर व्यवहार करने का आरोप लगाया। वहीं पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों से कई बार क्षेत्र को खाली करने के लिए कहा गया, क्योंकि वे जहां प्रदर्शन कर रहे थे, वह यह उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में आता है और प्रधानमंत्री आवास 7, रेस कोर्स रोड के करीब था।

प्रदर्शनकारियों को कई बार क्षेत्र खाली करने की चेतावनी दिए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। प्रदर्शन के कारण शुक्रवार को मध्य दिल्ली के अंतर्गत आने वाले चार मेट्रो स्टेशनों को कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया गया था। साथ ही औरंगजेब रोड और तुगलक रोड चौराहे को भी बंद कर दिया गया था।


Check Also

हरियाणा में कोरोना मरीजो की संख्या 113075 पहुची अब तक 1177 लोगो की हो चुकी मौत

हरियाणा में 24 घंटे में 1818 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि 2187 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *