Tuesday , 22 September 2020
Home >> Breaking News >> FIFA WC : पोग्बा ने फ्रांस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

FIFA WC : पोग्बा ने फ्रांस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया


France
ब्रासीलिया,एजेंसी-1 जुलाई। पॉल पोग्बा ने मैच समाप्त होने से 11 मिनट पहले हेडर के जरिए बेहतरीन गोल कर फ्रांस को फीफा विश्व कप-2014 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया. एस्टेडियो नेसनल स्टेडियम में सोमवार को हुए अंतिम-16 दौर के मुकाबले में फ्रांस ने पोग्बा और नाइजीरिया के कप्तान योबो के आत्मघाती गोल की बदौलत नाइजीरिया को 2-0 से हरा दिया.

मध्यांतर तक नाइजीरिया मैदान पर हावी रहा. इस दौरान नाइजीरिया गेंद पर कब्जा बनाए रखने में 53 फीसदी सफल रहा और फ्रांस के गोलपोस्ट पर चार बेहतरीन हमले किए. हालांकि कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं रही. 19वें मिनट में इमैनुएल एमेनिके गेंद को फ्रांस के गोलपोस्ट में भेजने में सफल रहे, लेकिन रेफरी ने इसे ऑफसाइड दे दिया.

मध्यांतर के बाद फ्रांस ने हमलों की तेजी बढ़ा दी. करीम बेंजेमा ने 70वें मिनट में और योहान कैबी ने 77वें मिनट में शानदार हमले किए, लेकिन सफल नहीं हो सके. 79वें मिनट में बेंजेमा ने एक बार फिर शानदार हेडर लगाया, जिसे एनीएमा ने बचा लिया, लेकिन रिबाउंड होकर आई गेंद को पोग्बा ने बेहद फूर्ती से दोबारा गोल का रास्ता दिखा दिया और इस बार फ्रांस गोल प्राप्त करने में सफल रहा.

मैच के अतिरिक्त समय के शुरूआती मिनट में ही बेंजेमा और वालबुएना से होकर आए पास पर ग्रेजमैन द्वारा लगाए गए शॉट को रोकने के प्रयास में गेंद नाइजीरिया के कप्तान योबो से लगकर गेंद उनके ही गोलपोस्ट में समा गई. यह इस विश्व कप का पांचवां आत्मघाती गोल साबित हुआ.

क्वार्टर फाइनल में अब फ्रांस का मुकाबला जर्मनी और अल्जीरिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.


Check Also

चीन सीमा पर बार-बार द्विपक्षीय समझौतों की अवहेलना कर रहा है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन द्वारा की गई कार्रवाई हमारे विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों की अवहेलना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *