Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> किशोरों की हत्या के लिए हमास जिम्मेदार : इजरायल

किशोरों की हत्या के लिए हमास जिम्मेदार : इजरायल


Israel
जेरूशलम,एजेंसी- 1 जुलाई। इजरायल ने अपने लापता किशोरों का शव बरामद किए जाने के बाद उनकी हत्या के लिए फिलीस्तीनी इस्लामिक संगठन हमास को जिम्मेदार ठहराया है।

इजरायल के लापता किशोरों का शव सोमवार शाम पश्चिमी तट के फिलीस्तीनी प्रभुत्व वाले इलाके से बरामद हुआ। ये किशोर पिछले दो सप्ताह से लापता थे। इजरायल ने हमास पर इनके अपहरण का आरोप लगाया था। अब वह इनकी हत्याओं के लिए भी हमास को दोषी ठहरा रहा है।

किशोरों का शव बरामद किए जाने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई और कहा, ”इन हत्याओं के लिए हमास दोषी है, उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। जानवरों ने हमारे किशोरों का अपहरण किया और निर्ममतापूर्वक उनकी हत्या कर दी। हमारा दिल खून के आंसू रो रहा है, पूरा देश रो रहा है।”

इजरायल के अन्य नेताओं ने भी नेतन्याहू का समर्थन करते हुए हमास के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग की। इजरायल के राष्ट्रपति सिमॉन परेज ने कहा, ”हमें बेहद दुखद समाचार मिला है, इजरायल के लोग अपने युवाओं की असमय मौत से दुखी हैं। हम इसके लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को सजा अवश्य देंगे।”

इजरायली संसद के अध्यक्ष युली इदेलस्तीन ने कहा, ”इजरायल को हमास के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू करनी चाहिए। अब फिलीस्तीनियों को यह समझ लेना चाहिए कि हमास उन्हें विनाश की ओर ले जा रहा है।”


Check Also

कोरोना की दूसरी लहर शुरु: फ्रांस में कोरोना महामारी से अब तक 31,274 लोगों की हो चुकी मौत

ब्रिटेन के बाद अब फ्रांस में कोरोना का दूसरा प्रचंड रूप देखने को मिल रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *