Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> हर्षवर्धन ने मांगी सुनंदा पुष्कर की मौत की रिपोर्ट

हर्षवर्धन ने मांगी सुनंदा पुष्कर की मौत की रिपोर्ट


Dr._Harsh_Vardhan
नई दिल्ली,एजेंसी-2 जुलाई। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत का मसला एक बार फिर तूल पकड़ रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के सिलसिले में नये खुलासे के बाद केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने एम्‍स के निदेशक से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। एम्स के फोरेंसिक विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉक्टर गुप्ता की ओर से लगाए गए आरोप ने 52 साल की सुनंदा की मौत से जुड़े रहस्य में नया मोड़ ला दिया है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि उनके मंत्री बनने के बाद डॉक्टर सुधीर गुप्‍ता ने प्रमोशन के लिए चिट्ठी लिखी थी, लेकिन टीवी के जरिए उनकी ओर से कुछ खास आरोप लगाए जाने की जानकारी मिलने के बाद हमने एम्‍स के डायरेक्‍टर से मामले में रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर वह अभी कुछ भी नहीं कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि जबतक रिपोर्ट नहीं आती वह कुछ नहीं कह सकते।

सुनंदा पुष्कर मौत : एम्स के डॉक्टर का बड़ा खुलासा
एम्स के फॉरेंसिक विभाग के हेड का आरोप है कि उन पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को बदलने का दबाव था। डॉ. सुधीर गुप्ता ने इसकी शिकायत सीवीसी से की है। यही नहीं शिकायत स्वास्थ्य मंत्रालय को भी भेजी गई है। सूत्रों के मुताबिक पोस्टमॉर्टम करने वाली फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम के प्रमुख डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर शिकायत की है। उन्होंने लिखा है कि उनपर वरिष्ठ अधिकारियों ने सुनंदा की मौत को सामान्य मृत्यु दिखाने के लिए दबाव डाला था।

गौर हो कि 17 जनवरी की रात सुनंदा दक्षिणी दिल्ली के एक पांचसितारा होटल मृत पाई गई थीं। इससे एक दिन पहले उनकी पाकिस्तानी पत्रकार महर तारर के साथ के साथ तकरार हुई थी। यह तकरार थरूर और मेहर के बीच कथित प्रेम प्रसंग को लेकर हुई थी।


Check Also

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत की शैक्षिक प्रणाली को पुनर्जीवित करेगा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) पर देश को संबोधित किया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *