Home >> Breaking News >> FIFA 2014 : नेमार के बिना जर्मनी ने ब्राजील को 7-1 से बुरी तरह पीटा

FIFA 2014 : नेमार के बिना जर्मनी ने ब्राजील को 7-1 से बुरी तरह पीटा


Germany
बेलो होरिजोंटे,एजेंसी-9 जुलाई। जर्मनी ने मेजबान ब्राजील को दी करारी शिकस्त
                                           जर्मनी की आक्रामक शुरुआत, पहले ही हाफ में लगे पांच गोल
20वें फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी ने स्टार खिलाड़ी नेमार के बिना खेलने वाली मेजबान ब्राजील को 7-1 से बुरी तरह पराजित कर दिया। इस जीत की बदौलत जर्मनी फुटबॉल महासमर के फाइनल में आठवीं बार प्रवेश किया। खिताबी मुकाबला 9 जुलाई को अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से होगा। पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ब्राजील 76 साल बाद पांच गोल खाए। इससे पहले पोलैंड ने फीफा वर्ल्ड कप-1938 के पहले दौर के मुकाबले में ब्राजील के खिलाफ पांच गोल लगाया था। हालांकि वह मुकाबला ब्राजील ने 6-5 से जीता था, लेकिन यहां कुछ कमाल नहीं कर सकी।
उम्मीद के मुताबिक जर्मनी के खिलाड़ियों ने आक्रामक शुरुआत की। एक के बाद एक लगातार पांच गोल लगाकर मेजाबन ब्राजील की हालत खराब कर दी। विजेता टीम के लिए टोनी क्रूज ने दो गोल किए। थॉमस मुलर, मिरोस्लोव क्लोज, सामी खेदिरा ने एक-एक गोल लगाए। जर्मनी के लगातार हमले से ब्राजील के खिलाड़ी पूरी तरह खौफ में नजर आए। खासकर पहले हाफ में तो मैच पूरी तरह एकतरफा रहा।
तीन बार की वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी के लिए फॉरवर्ड थॉमस मुलर ने साथी खिलाड़ी टोनी क्रॉस क्रूज के सटीक पास पर पहला गोल पहले हाफ के 13वें मिनट में लगाया। यह गोल डी के बहुत ही करीब से तेज किक पर लगाया गया था। गोल के समय मुलर के पास में ही हल्क और डेविड लुईज थे, लेकिन वे गोल करने से रोक नहीं पाए। टूर्नामेंट में यह थॉमस मुलर का पांचवां गोल था। इससे पहले उन्होंने पुर्तगाल के खिलाफ 3 और अमेरिका के खिलाफ एक गोल लगाया था।
शुरुआती गोल को उतारने के लिए संघर्ष कर रहे ब्राजीली खिलाड़ियों की उम्मीदें उस समय धूमिल पड़ गईं जब जर्मन खिलाड़ियों ने छह मिनट के अंदर एक के बाद एक तीन गोल दाग दिए। इसमें मिरास्लोव क्लोज ने 23वें, टोनी क्रूज ने 24वें और 26वें मिनट में गोल किए। वहीं पांचवां गोल 29वें मिनट में सामी खेदिरा ने लगाया। यह चारों ही गोल दर्शनीय थे।


Check Also

‘विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कहां होगा, इसकी घोषणा जल्द होगी : ICC

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला खिताबी मुकाबला लॉर्ड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *