Home >> Breaking News >> गिरिराज 1.14 करोड़ रुपये मामले में घिरे, पूछताछ संभव

गिरिराज 1.14 करोड़ रुपये मामले में घिरे, पूछताछ संभव


giriraj
पटना,एजेंसी-10 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गिरिराज सिंह के घर हुई चोरी की रकम बरामद होने के बाद गिरिराज सिंह पर जहां अन्य दलों के लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं वहीं भाजपा पूरे मामले की जांच की बात कर रही है। चोरी के 1.14 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच पुलिस ने कहा कि इस मामले में सांसद से पूछताछ की जाएगी। बिहार विधानसभा के गेट पर बुधवार को जनता दल (युनाइटेड) के सदस्य धरने पर बैठे और सांसद की गिरफ्तारी की मांग की। उधर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी पूरे मामले की जांच करने और सांसद की गिरफ्तारी की मांग की है।

इधर, भाजपा के सांसद सिंह ने दिल्ली से फोन पर बताया कि यह पैसा उनके रिश्तेदार का है जो जल्द ही सबके सामने आकर स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरा मामला साफ हो जाएगा। उन्होंने इस मामले पर विपक्ष को राजनीति करने का आरोप लगाया।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि इस सिलसिले में बुधवार को सांसद के एक रिश्तेदार ने संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस सांसद से भी पूछताछ करेगी।

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, “प्रतिद्वंदिता या पूर्वाग्रह के आधार पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। कानून अपना काम करेगा। आयकर विभाग भी मामले को देख रहा है।”

बिहार में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि सरकार रोहतास में पुलिस फायरिंग में दो ग्रामीणों की मौत से ध्यान भटकाने के लिए यह मामला बना रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और लोगों को इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सांसद खुद कह चुके हैं कि जिसका पैसा है वह खुद सामने आकर बताएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री और जद (यू) के नेता नीतीश कुमार ने बिहार विधान परिषद से बाहर निकलने के समय पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गिरिराज सिंह के घर चोरी के बाद पुलिस की तत्परता और सफलता के लिए पटना पुलिस बधाई की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे जो भी अनुसंधान का काम है वह पुलिस करेगी।

उन्होंने कहा कि जितनी बड़ी मात्रा में धनराशि बरामद हुई है उससे तो प्रश्न जरूर उठता है और कानून इस मामले में अपना काम करेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि गिरिराज सिंह पूर्व में पशुपालन मंत्री थे और यह पैसा पशुपालन विभाग का हो सकता है। उन्होंने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

इस बीच आयकर विभाग की टीम ने भी पटना के एस़ क़े पुरी थाना पहुंच पूरे मामले की जानकारी प्राप्त की है और पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को एस.के. पुरी थाना क्षेत्र के शिवम अपार्टमेंट से सांसद के फ्लैट में चोरी की घटना की जानकारी पुलिस को मिली थी इसके बाद पुलिस ने एक टीम का गठन कर पूरे मामले की जांच प्रारंभ की थी। पूरे पटना में पुलिस ने वाहन चेकिंग प्रारंभ कर दी थी।

शाम को पीरबहोर थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक ऑटो से 1़ 14 करोड़ रुपये, कीमती घड़ियां, गहने और 600 अमेरिकी डॉलर बरामद की थी। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों का कहना है कि उक्त पैसे सांसद के घर से चोरी के हैं।


Check Also

बीजेपी ही बंगाल में अगली सरकार बनाएगी नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी कम से कम पचास हजार वोटों से जीतेंगे : कैलाश विजयवर्गीय

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी आज फिर बंगाल दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *