Home >> Breaking News >> FIFA World Cup : नीदरलैंड्स को हरा कर अर्जेटीना फाइनल में

FIFA World Cup : नीदरलैंड्स को हरा कर अर्जेटीना फाइनल में


Argentina v Belgium: Quarter Final - 2014 FIFA World Cup Brazil
साउ पाउलो,एजेंसी-10 जुलाई। ब्राजील के साउ पाउलो में अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड्स को 4-2 के अंतर से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मैच का फैसला पेनल्टी शूट-आउट के जरिए हुआ। अर्जेटीना पांचवी बार फाइनल में पहुंचा है।

मैच के लिए पहले निर्धारित 90 मिनट में दोनों टीमों की तरफ से कोई गोल नहीं हो सका। उसके बाद अतिरिक्त समय दिया गया, लेकिन उसमें भी दोनों तरफ से कोई गोल नहीं हुआ। अर्जेंटीना की जीत में प्रमुख भूमिका रही गोलकीपर रोमेरो की, जिन्होंने दो गोल बचाए।

जिसके बाद फैसला पेनल्टी शूट-आउट के जरिए किया गया। पेनल्टी शूट-आउट में अर्जेंटीना ने लगातार चार गोल दागे। जबकि नीदरलैंड्स मात्र दो ही गोल कर पाया। इसके साथ ही अर्जेंटीना फाइनल में पहुंच गया है। अर्जेंटीना को 12 जुलाई को होने वाले विश्व कप फुटबॉल के फाइनल मुकाबले में जर्मनी से भिड़ना होगा। पहले सेमीफाइनल में जर्मनी ने मेजबान ब्राजील को 7-1 के अंतर से हराया था। दोनों टीमें तीसरी बार फाइनल में भिड़ेंगी।

मैच में पूरा स्टेडियम नारंगी और नीले सफेदपड़े पहने दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। जहां अर्जेंटीना के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ीं वहीं नीदरलैंड्स के समर्थकों में मायूसी छा गई।


Check Also

CSK के खिलाफ दो बदलाव कर सकती है कोलकाता की टीम, पढ़े पूरी खबर

आइपीएल 2021 में आज दो मैच खेले जाएंगे। दिन का दूसरा मैच बेहतरीन फॉर्म में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *