Wednesday , 27 October 2021
Home >> Breaking News >> राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने मंडेला को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने मंडेला को दी श्रद्धांजलि


PM + MSनई दिल्ली, खबर इंडिया नेटवर्क । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के निधन पर शोक प्रकट किया है। मंडेला का गुरुवार रात निधन हो गया, वह 95 साल के थे। राष्ट्रपति ने कहा कि मंडेला एक नेता, विश्व के नेता और मानवता के लिए प्रेरणा थे। वह भारत के महान मित्र थे और दोनों देश के संबंध को मजबूती देने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।
रंगभेद नीति के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले मंडेला के निधन पर राष्ट्रपति ने भारत सरकार और जनता की तरफ से हार्दिक संवेदना प्रकट की। राष्ट्रपति ने कहा कि मैं मेरी, देश की जनता और भारत सरकार की तरफ से मंडेला के परिवार, जनता और दक्षिण अफ्रीका की सरकार के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं।
प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि इंसानों में एक महामानव का निधन हो गया। यह दक्षिण अफ्रीका की तरह भारत के लिए भी हानि है। वह सच्चे गांधीवादी थे। उन्होंने कहा कि उनकी जिंदगी और उनका काम आने वाली पीढ़ियों के लिए निरंतर प्रेरणा का स्रोत रहेगी। मैं सभी लोगों के साथ मिल कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। मंडेला को दोनों देशों के संबंधों को मजबूती देने में उनके योगदान के लिए 1990 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *