Home >> Breaking News >> UP : पुलिस की महिला टीम रखेगी शोहदों पर नजर

UP : पुलिस की महिला टीम रखेगी शोहदों पर नजर


Women Police
उरई-जालौन,एजेंसी-18 जुलाई। महिलाओं के विरुद्ध अपराधों पर लगाम कसने और उन्हें भयमुक्त माहौल प्रदान करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश की उरई जनपद पुलिस ने एक नई पहल की है। इसके तहत महिला सिपाहियों की एक टीम गठिन की गई है, जो शोहदों पर नजर रखेगी। महिला सिपाही दल सादे लिबास में स्कूलों व कोचिंग सेंटरों के आसपास घूमेंगी और अश्लील हरकत करने वाले शोहदों टूट पड़ेगी। पुरुष पुलिस सिपाही भी साथ-साथ चलेंगे, जो शोहदों को पकड़कर कोतवाली ले जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने नई टीम के गठन के साथ महिला दारोगाओं व सिपाहियों को शोहदों से निपटने के टिप्स भी दिए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला दारोगा व सिपाही स्कूल और कालेजों के आसपास सादे लिबास में घूमेंगी। शोहदे उन्हें छात्रा या सामान्य महिला समझकर जैसे ही छेड़खानी करेंगे, पुलिस उन्हें दबोच लेगी।

उन्होंने कहा कि टीम में एक ऐसी महिला सिपाही भी होगी जो जूडो-कराटे जानती है, वह मौका देखते ही शोहदों को स्वयं सबक सिखाएगी। खास बात यह कि इस पूरी कवायद के दौरान शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस नाकाबंदी रहेगी, ताकि शोहदे भाग न सकें।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अभियान में पकड़े गए शोहदों के परिजनों को बुलाकर उनकी कारगुजारियों से उन्हें वाफिक कराया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस अभियान से स्कूल आने-जाने वाली छात्राओं को सहूलियत होगी और अपराधियों पर भी नकेल कसी जा सकेगी।


Check Also

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को नागपुर के अस्पताल से मिली छुट्टी, पांच दिनों के लिए हुए थे होम क्वारंटाइन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को शुक्रवार को नागपुर के अस्पताल से छुट्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *