Home >> Breaking News >> मुंबई की इमारत में लगी आग काबू

मुंबई की इमारत में लगी आग काबू


Mumbai
मुंबई,एजेंसी-18 जुलाई। मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित 22 मंजिला एक व्यवसायिक इमारत में शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे भीषण आग लग गई। जिसे शाम करीब चार बजे तक काबू किया जा सका। इस आग में दमकलकर्मियों सहित करीब 30 लोग फंसे हुए थे जिन्हें निकाल लिया गया है। राहत कार्य में लगे एक दमकलकर्मी की स्थिति गंभीर बताई गई है। फंसे हुए लोगों को कोस्टगार्ड के हेलीकाप्टर की मदद से निकाला गया। जिस इमारत में आग लगी है, उसमें बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन का भी कार्यालय है। आग की सूचना के बाद रितिक मौके पर भी पहुंचे हुए हैं। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 21 गाड़ियां लगाई गई थीं।
आग इतनी भयंकर है कि रह-रह कर भभक रही थी। आग में किसी के हताहत होने की सूचना अभी तक नहीं है लेकिन संपत्ति का काफी नुकसान हो चुका है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि आग अंधेरी लिंक रोड स्थित लोटस बिजनेस पार्क के 21वें माले पर सुबह करीब 10.10 बजे लगी। आग बहुत ही भयावह थी, जो बाद में दूसरे फ्लोर में भी फैल गई। उन्होंने बताया कि जब सुबह 11 बजे के पास कॉल आई तो उन्हें लगा कि आग ग्रेड वन की श्रेणी की है, इसलिए उन्होंने बस चार ही फायर ब्रिगेड भेजे, लेकिन आग की गंभीरता पता चलने के बाद दमकल की और गाड़ियां भेजी गईं।
प्राथमिक तौर पर माना जा रहा है कि 20 वें फ्लोर पर एक रेस्टोरेंट था, जिसकी वजह से ही आग लगी। हालांकि अब तक सही कारण का पता नहीं चल पाया है। आग बुझाने की कोशिश जारी है। दमकल की गाड़ियां बड़ी ही मशक्कत से आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं, लेकिन बिल्डिंग के दो माले जलकर खाख हो गए हैं। बिल्डिंग के नीचे की मंजिलों को खाली करा लिया गया है।


Check Also

26 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में लगी ब्रेक, लेकिन मौत का तांडव जारी…

कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना सामने आने वाले नए मामलों में बीत कुछ दिनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *