Wednesday , 27 January 2021
Home >> Breaking News >> AAP पोस्टर विवाद : ‘आप’ प्रवक्ता दिलीप पांडे गिरफ्तार

AAP पोस्टर विवाद : ‘आप’ प्रवक्ता दिलीप पांडे गिरफ्तार


AAP
नई दिल्ली,एजेंसी-19 जुलाई । भड़काऊ पोस्टर लगाने के आरोप में आम आदमी पार्टी के नेता और प्रवक्ता दिलीप पांडे को चार अन्य लोगों के साथ पुलिस ने शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। आज शनिवार को उनकी कोर्ट में पेशी होगी। वहीं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनाने में असफल रहने के बाद भाजपा झूठे केस में फंसाकर हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है। पांडे को दिल्ली पुलिस ने न्यू फ्रेंड कॉलोनी में रखा है।

आप ने लगाया साजिश का आरोप : आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया ने आज प्रेस कॉंफ्रेंस आयोजित करके कहा कि भड़काऊ पोस्टर के मामले में दिलीप पांडे की गिरफ्तारी पर पुलिस का आरोप गलत है। इस पूरे घटनाक्रम से आम आदमी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं हैं। मनीष ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी के खिलाफ साजिश रच रही है और दिलीप पांडे को फंसाया गया है। वहीं पार्टी नेता संजय सिंह का कहना है कि जिस पार्टी के विधायक फर्जी वीडियो बनाकर मुजफ्फरनगर में दंगे कराते हैं, वह पार्टी हमें फंसा रही है।

आम आदमी पार्टी ने इसके लिए भाजपा को कसूरवार बताया, तो कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी पर मुस्ल‍िम विधायकों के इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का आरोप लगाया है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने ट्वीट करके लिखा, ‘क्या केजरीवाल की पार्टी कांग्रेस के मुस्ल‍िम विधायकों के इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है? यह बीजेपी का विरोध है या उनके ही रास्ते पर चलना?’

दूसरी ओर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीष उपाध्याय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि आप के सभी आरोप गलत और बेबुनियाद हैं। आप बांटने का प्रयास कर रही है। सतीष ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के नेता माहौल खराब कर रहे हैं। सतीश ने कहा कि चुनाव आयोग से बात करके आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय पार्टी की मान्यता को रद्द करवा देना चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने ‘आप’ के प्रवक्ता दिलीप पांडे को आईपीसी की धारा 153A, 295A के तहत गिरफ्तार किया। विवादित पोस्टर और पांडे की गिरफ्तारी पर राजनीति गर्मा गई है। पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया जहां इसे राजनीतिक साजिश बताया वहीं कांग्रेस ने इसे सही कदम बतया है।

 


Check Also

दिल्ली हिंसा मामले में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी, उपद्रवियों के खिलाफ 12 FIR दर्ज

दिल्ली में मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के अब तक 300 से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *