Home >> Breaking News >> 6 दिसम्बर के मददेनजर आज उ.प्र में कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम

6 दिसम्बर के मददेनजर आज उ.प्र में कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम


UP policeखबर इंडिया नेटवर्क /मो इरफ़ान शाहिद-लखनऊ | यू पी के अयोध्या स्थित विवादित ढांचे को ढहाए जाने की बरसी के मद्देनजर शुक्रवार छह दिसंबर को पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस बीच, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सूबे में शुक्रवार को धार्मिक आयोजन, रैली एवं सभा आयोजित करने पर रोक लगा दी गई है तथा राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

प्रदेश भर के आला अधिकारियों ने एक दिन पहले ही अयोध्या में डेरा डाल दिया और सुरक्षा इंतजामों को लेकर स्थानीय अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किया। छह दिसम्बर के मद्देनजर अलर्ट जारी होते ही बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों एवं सार्वजनिक स्थलों पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। खुफिया विभाग की टीम ने होटलों, धर्मशालाओं में तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने सभी जनपदों के पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं।

उल्लेखीय है कि अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने की बरसी के दिन हर साल सूबे में संवेदनशीलता काफी बढ़ जाती है। एक संप्रदाय के लोग काली पट्टी बांधकर सरकार और प्रशासन को ज्ञापन देकर अपना विरोध प्रकट करते हैं, तो दूसरा संप्रदाय इसे शौर्य दिवस के रूप में मनाता है।


Check Also

70 साल का हुआ यूपी, ट्विटर पर यूपी ट्रेंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, PM मोदी, CM योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश का आज स्थापना दिवस है। यूपी आज 70 साल का हो गया। 24 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *