Home >> Breaking News >> 2011 में मिली करारी हार से जीतने में सबक : धौनी

2011 में मिली करारी हार से जीतने में सबक : धौनी


Dhoni

लंदन,एजेंसी-22 जुलाई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने सोमवार को इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 95 रनों से हराने के बाद कहा कि 2011 में इंग्लैंड के हाथों सीरीज में मिली 0-4 से करारी हार के दौरान लिए गए सबक से उन्हें यह मैच जीतने में मदद मिली। धौनी ने कहा कि 2011 में हमारी टीम ने सीखा कि टेस्ट मैच जीतने के लिए मैच के तीसरे दिन तक मैच में बने रहना जरूरी है और यही बात इस मैच में कारगर साबित हुई।
धौनी ने कहा, “मेरे खयाल से हमने 2011 की श्रृंखला से सबक ली कि मैच के तीसरे दिन तक मैच में बने रहना जरूरी है, क्योंकि इसके बाद ही हमारे स्पिन गेंदबाज मैच पर अपनी पकड़ बना सकते हैं। हमें यही करने की जरूरत थी, जो हम 2011 में नहीं कर पाए थे।”
धौनी ने कहा कि यह जीत युवा भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी थी, क्योंकि अधिकांश युवा खिलाड़ी इंग्लैंड में पहली बार खेल रहे हैं।
भारत ने इस जीत के साथ ही विदेशी धरती पर पिछले तीन वर्षो के जीत के सूखे को खत्म किया, तथा लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर तो भारतीय टीम ने 30 वर्षो बाद जीत हासिल की।
मैच के नायक तेज गेंदबाज इशांत शर्मा। इशांत ने मैच के आखिरी दिन सोमवार को पांच इंग्लिश बल्लेबाजों को चलता किया। इशांत ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 74 रन देकर सात विकेट हासिल किए।


Check Also

पूर्व ओलंपियन फुटबॉलर अहमद हुसैन का हुआ निधन

शुक्रवार को एक दुखद समाचार में आया कि पूर्व ओलंपियन फुटबॉलर अहमद हुसैन का निधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *