Home >> Breaking News >> मेट्रो कार्ड का न्यूनतम रिचार्ज मूल्य घटा

मेट्रो कार्ड का न्यूनतम रिचार्ज मूल्य घटा


Metro
नई दिल्ली,एजेंसी-23 जुलाई। टोकन वेंडिंग मशीन से दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड रिचार्ज का न्यूनतम मूल्य घटकर एक बार फिर 100 रुपये हो गया है. यह जानकारी मेट्रो प्रशासन ने मंगलवार को दी. लेकिन यदि कोई व्यक्ति कस्टमर केयर सेंटर से स्मार्ट कार्ड में पैसे रिचार्ज करवा रहा है तो उसका न्यूनतम मूल्य 200 रुपये बरकरार रहेगा.

दिल्ली मेट्रो ने एक बयान में कहा, “मेट्रो उपभोक्ताओं से प्राप्त सुझावों के आधार पर टोकन वेंडिंग मशीनों से रिचार्ज वैल्यू 100 रुपये होगी और उसके बाद 50 रुपये से 1,000 रुपये तक का रिचार्ज हो सकेगा.”

दिल्ली मेट्रो ने 21 मई को कुछ बदलाव पेश किए थे और अपने स्मार्ट कार्ड का रिचार्ज मूल्य दोगुना कर दिया था.

बयान में कहा गया है, “चूंकि दिल्ली मेट्रो के अधिकांश स्मार्ट कार्ड उपयोगकर्ता नियमित यात्री हैं, और रैपिड मेट्रो व फेस तीन के नए गलियारे शुरू होने के साथ यात्रा के लिए अधिकतम किराया बढ़ जाएगा, क्योंकि यात्री अधिक दूरी तय करेंगे.”

बयान में कहा गया है, “लिहाजा कार्ड का न्यूनतम रिचार्ज मूल्य यात्रियों की मदद करेगा, क्योंकि उन्हें कतार में खड़ा होने और बार-बार कार्ड रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी.”

दिल्ली मेट्रो के अनुसार, लगभग 70 प्रतिशत यात्री स्मार्ट कार्ड उपयोगकर्ता हैं, जो अपनी सभी यात्राओं पर 10 प्रतिशत की छूट प्राप्त करते हैं.


Check Also

यूपी: फिरोजाबाद को चंद्रनगर करने का प्रस्ताव जिला पंचायत ने किया पास

योगी सरकार यूपी के एक और शहर का नाम बदलने की तैयारी में है। चूड़ियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *