Home >> Breaking News >> पश्चिमी इराक में 110 से अधिक आतंकवादी ढेर

पश्चिमी इराक में 110 से अधिक आतंकवादी ढेर


Iraqi Soldiers
बगदाद,एजेंसी-23 जुलाई। इराक में कुछ इलाकों पर कब्जा कर चुके सुन्नी आतंकी समूहों को वहां से खदेड़ने के अभियान के तहत इराकी सैनिकों और आतंकी समूहों को बीच हुए संघर्षो में कम से कम 117 आतंकियों को मार गिराया गया। इनमें से इराक के पश्चिमी प्रांत में ही अकेले 111 आतंकी मारे गए। सुरक्षा सूत्रों से यह जानकारी मिली। इराकी सेना के प्रवक्ता कासिम अट्टा के मुताबिक पश्चिमी इराक के अनबार प्रांत में सुरक्षा बलों और सुन्नी आतंकियों के बीच कई स्थानों पर हुए संघर्ष में 111 आतंकी मार गिराए गए, तथा 11 वाहन नष्ट कर दिए गए।

साथ ही बताया कि अनबर प्रांत के फालुज्जाह शहर के नजदीक गारमा, सक्लावियाह, थारथार, अल-शिसेर एवं अन्य कस्बों में आतंकी अड्डों पर इराकी सैनिकों ने हमले किए।

एक प्रांतीय पुलिस के सूत्र ने बताया कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकी समूह के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना ने सलाहुद्दीन प्रांत की राजधानी तिकरित के ठीक उत्तर में स्थित चार गांवों पर कब्जा कर लिया। इन गावों का सेना के लिए बहुत महत्व है, क्योंकि ये उत्तरी तिकरित में आतंकी समूह के सैन्यअaे से सटा हुआ है। इस सैन्यअaे को इससे पहले अमेरिकी सेना इस्तेमाल कर रही थी।


Check Also

दशहरे पर चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे राजनाथ सिंह, कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन कर चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है। कई बैठकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *