Home >> Breaking News >> जबरन रोजा खुलवाने पर संसद की कार्यवाही प्रभावित

जबरन रोजा खुलवाने पर संसद की कार्यवाही प्रभावित


Lok Sabha

नई दिल्ली,एजेंसी-23 जुलाई। महाराष्ट्र सदन में शिवसेना सांसदों द्वारा रमजान के दौरान एक मुस्लिम कर्मचारी का जबरन रोजा खुलवाने की घटना पर बुधवार को संसद के दोनों सदनों में खूब हंगामा हुआ, जिसके कारण कार्यवाही स्थगित करनी प़डी।
सरकार ने मामले की जांच कराने का भरोसा दिलाया है। दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने उक्त घटना से संबंधित रिपोर्ट पर चर्चा कराने की मांग की। राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने प्रश्नकाल के बाद सदन में हंगामा किया, जिसके बाद उप सभापति पी.जे.कुरियन ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।
उधर, लोकसभा में शून्यकाल के दौरान केरल से कांग्रेस के एक सासंद ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की। वहीं, शिवसेना सांसद अनंद गीते ने घटना होने से ही इंकार किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना कभी नहीं हुई। हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। ऊपरी सदन में शून्यकाल के दौरान जनता दल (युनाइटेड) के अली अनवर अंसारी ने मुद्दे को उठाया और इसे भारतीय संस्कृति एवं सामाजिक सहिष्णुता का अपमान करार दिया।
सदन में विपक्षी दलों के सदस्यों के प्रश्Aों का उत्तर देते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री प्रकाश जाव़डेकर ने कहा कि सरकार सच का पता लगाएगी। जाव़डेकर ने कहा कि यह अप्रमाणित रिपोर्ट है। इसे लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए। वास्तव में जानने की जरूरत है कि वास्तव में क्या हुआक् कुरियन ने इसके बाद सरकार को मामले की सच्चााई का पता लगाने और इसकी रिपोर्ट सदन में पेश करने के निर्देश दिए।


Check Also

सामरिक अभियान भारत की ताकत हुई दोगुनी भारतीय नौसेना को मिला युद्धपोत INS कावारत्ती

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना को पनडुब्बी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *