Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> जम्मू में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू में घुसपैठ की कोशिश नाकाम


Kashmir
जम्मू,एजेंसी-24 जुलाई। सेना ने आज बताया कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा को पार करके भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के लिए आतंकी नये-नये तरीके आजमा रहे हैं. अखनूर आधारित 10वीं डिवीजन के जनरल ऑफीसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल एके धर ने कहा कि हां आतंकी अब बारुदी सुरंगों को बिछाते हैं और फिर नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा में लगे कर्मियों पर गोलीबारी भी करते हैं. इससे घुसपैठिओं को घुसपैठ करने में मदद मिल रही है.

वे पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ करने वाले आतंकियों के नए तरीकों के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जबाव दे रहे थे. आज सुबह अखनूर के 170 सैन्य अस्पताल में मेजर जनरल धर ने शहीद एन. के. मोंग चोंग को पुष्पचक्र अर्पित किया था. कल नियंत्रण रेखा के पास पल्लनवाला सेक्टर में भारतीय सेना और घुसपैठियों के बीच हुई गोलीबारी में 3 नागा के चोंग की मौत हो गई थी.

मंगलवार को घुसपैठियों के साथ हुई मुठभेड के बारे में पूछे गए प्रश्न का जबाव देते हुए सैन्य अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया और इस कालक्रम में इस लडके की जान चली गई. वह एक बहादुर सिपाही था. उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन अभी भी जारी है. हम अभी भी आतंकियों को ढूंढ रहे हैं और हमें देखना कि हम कितनों को पकड सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जहां ऑपरेशन चल रहा है वह क्षेत्र नदी के दूसरी ओर है और वहां घना जंगल है जिस वजह से वहां तीन-चार गज से ज्यादा आगे दिखाई ही नहीं देता. आतंकियों को ढूंढने में हमें इस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड रहा है.


Check Also

राम जी के भक्त हनुमान जी के सुमिरन से सभी तरह की परेशानियों का नाश होता है: धर्म

परेशानी चाहे आम जीवन से जुड़ी हो या कार्यस्थल से जुड़ी हो हनुमान जी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *