Home >> Breaking News >> साउथैम्पटन टेस्ट : कुक, बैलेंस ने दी इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत

साउथैम्पटन टेस्ट : कुक, बैलेंस ने दी इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत


Sports test

साउथम्पटन,एजेंसी-28 जुलाई। भारत के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहा। कप्तान एलिस्टर कुक (95) और गैरी बैलेंस (नाबाद 104) की बेहतरीन संयमभरी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 247 रन बना लिए। शतकवीर बैलेंस के साथ इयान बेल 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बैलेंस अब तक 204 गेंदों का सामना कर 15 चौके लगा चुके हैं। भारतीय टीम पहले और आखिरी सत्र में एक-एक विकेट हासिल कर पाई।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने बेहद सधे हुए अंदाज में पारी की शुरुआत की, हालांकि मोहम्मद समी ने सैम रॉबसन (26) के रूप में भारत को पहली सफलता जल्द ही दिला दी। लेकिन कप्तान कुक ने बैलेंस के साथ दूसरे विकेट के लिए 158 रनों की संयमभरी साझेदारी कर इंग्लैंड को खास नुकसान नहीं होने दिया।

गेंदबाजों को सफलता न मिलती देख भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजी में प्रयोग स्वरूप चायकाल से ठीक पहले आखिरी ओवर शिखर धवन से भी गेंदबाजी करवाई, हालांकि उन्हें इसमें भी कोई सफलता नहीं मिली।

व्यक्तिगत खराब प्रदर्शन और टीम की लगातार हार से आलोचना झेल रहे कुक ने पांच टेस्ट की नौ पारियों के बाद पहला अर्धशतक लगाया, हालांकि शतक से वह मात्र पांच रन से चूक गए। कुक ने जडेजा की गेंद पर विकेट के पीछे धौनी को कैच थमाने से पहले 231 गेंदों की धैर्यभरी पारी में नौ चौके लगाए।

इस मैच से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करने वाले तेज गेंदबाज पंकज सिंह भी खास आकर्षित नहीं कर सके। उन्होंने 20 ओवर में 62 रन दिए हैं। वह इंशात शर्मा की जगह इस मैच में खेल रहे हैं। इशांत इस मैच में चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट 95 रनों से जीतकर भारत श्रृंखला में 1-0 से आगे है।


Check Also

लद्दाख में 38,000 वर्ग किलोमीटर पर चीन का अवैध कब्जा जारी है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी के हालातों को लेकर राज्यसभा में बयान दे रहे हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *