Home >> Breaking News >> लेख विवाद : श्रीलंका ने मोदी, जयललिता से माफी मांगी

लेख विवाद : श्रीलंका ने मोदी, जयललिता से माफी मांगी


modi_jaya
नई दिल्ली,एजेंसी-2 अगस्त। श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर एक लेख के साथ तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आपत्तिजनक तस्वीर को लेकर शुक्रवार को बड़ा विवाद पैदा हो गया। संसद से सड़क तक विरोध और जया के सख्त ऐतराज के बाद श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने माफी मांगी और विवादित लेख और फोटो साइट से हटा दिया।
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री मोदी से श्रीलंका में भारतीय मछुआरों पर अत्याचार करने की शिकायत की थी। इस पत्र को आधार बनाकर श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर एक लेख पोस्ट हुआ और इसके साथ मोदी और जया की तस्वीर लगी थी। इसके विरोध में चेन्नई में द्रमुक कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन कर श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे के पुतले फूंके गए।
जया ने मोदी से बात कर श्रीलंका सरकार से माफी मांगने का कहने को कहा। विवाद गहराने के बाद श्रीलंका के वेबसाइट से इस तस्वीर और लेख को हटा दिया गया है। श्रीलंकाई रक्षा मंत्रालय ने इस पर मोदी और जयललिता से माफी मांगी है।
क्या था लेख में
श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर ‘जयललिता के प्रेम-पत्र मोदी के लिए कितने सार्थक हैं?’ इस शीर्षक के लेख के साथ मोदी और जयललिता की आपत्तिजनक तस्वीर लगाई गई थी। इसमें जया चिठ्ठी लिख रही दिख रही थी और दिल के आकार की फ्रेम में मोदी का तस्वीर थी। लेख में जयललिता को सलाह दी गई थी कि वह अपने मछुआरों के लिए भारतीय सीमा में दूसरी जगह ढूंढ़ लें। जल्द ही जयललिता को पता चल जाएगा कि मोदी उनके नखरों और धमकियों पर नाचने वाली कठपुतली नहीं हैं।
संसद में भी गूंजा मामला
इस मुद्दे पर भाजपा के सहयोगी दलों एमएमडीके और पीएमके के अलावा अन्नाद्रमुक तथा माकपा ने भी क़़डा विरोध किया। पीएमके नेता एस. रामदास ने कहा कि यह लेख स्तरहीन था, जिससे न सिर्फ जयललिता बल्कि मोदी का भी अपमान हुआ है।


Check Also

बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की

चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर रहा है। बिहार की 243 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *