Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू

दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू


BJP
नई दिल्ली,एजेंसी-9 अगस्त। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की एक दिवसीय बैठक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चल रही है। बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर औपचारिक मुहर लगाई जाएगी। इस बैठक में देशभर से पार्टी के प्रमुख नेता हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से बैठक का समापन होगा।

* बैठक में शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह भी पहुंचे।
* बैठक में शामिल होने के लिए नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और अरूण जेटली पहुंचे।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी। राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होने के साथ इसमें भाजपा नीत राजग सरकार की पहल और भविष्य का खाका भी पेश किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद यह पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक है। भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओं से कहा, लोकसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद यह राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक है। इस बैठक में एक प्रस्ताव पास किया जाएगा जिसमें आर्थिक एवं राजनीतिक मुद्दों के साथ नई सरकार की उपलब्धियों और आगे का खाका होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी 50 वर्षीय शाह को 9 जुलाई को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से नियुक्त किया गया था। शाह को लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में भाजपा की जबर्दस्त जीत का श्रेय दिया जाता है जिसके कारण पार्टी बहुमत हासिल कर सकी।

भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में अनुमोदन के बाद अमित शाह नई टीम बनाएंगे। सूत्रों ने बताया कि नई टीम में कई युवा नेता भी शामिल होंगे क्योंकि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी करते हुए मतदाताओं और आम लोगों के साथ संबंध मजबूत बनाना चाहती है। संसद के बजट सत्र के जारी रहने के कारण दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई गई है।


Check Also

जनता दल यूनाइटेड ने कृषि बिल का समर्थन किया: बीजेपी हुई गदगद

किसानों से जुड़े दो बिल के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी है. इस मुद्दे पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *