Home >> Breaking News >> कांग्रेस, जद (यू), राजद गठबंधन का आधार सैद्धांतिक : जोशी

कांग्रेस, जद (यू), राजद गठबंधन का आधार सैद्धांतिक : जोशी


C-P-Joshi-to-vi10787
नयी दिल्ली,एजेंसी-12 अगस्त। कांग्रेस के महासचिव सी़ पी़ जोशी ने मंगलवार को यहां कहा कि जनता दल (युनाइटेड), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन का आधार सैद्घांतिक है। उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन समय की मांग है। अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे जोशी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि देश या राज्य में सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता से रोकने के लिए सभी समान विचारधारा की राजनीतिक पार्टियों को एक साथ चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समय की मांग है।

राजद के लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हाजीपुर में सोमवार को आयोजित संयुक्त चुनावी सभा के प्रति लोगों के कम रुझान के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सभा में जुटी भीड़ को मतदाताओं के उत्साह से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।

उन्होंने बिहार विधानसभा की 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में राजद, जद (यू) और कांग्रेस गटबंधन के जीत का दावा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) इस महागठबंधन से काफी डरी हुई है, इस कारण उसके नेता अनर्गल बयान दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य की 10 विधानसभा सीटों के लिए 21 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में जद (यू), राजद और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही है। 10 सीटों में से राजद और जद (यू) ने चार-चार जबकि कांग्रेस ने दो सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। भाजपा का लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ गठबंधन है।


Check Also

महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है : शिवसेना सांसद संजय राउत

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *