Home >> Breaking News >> युवा खिलाड़ियों के पास विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका : द्रविड़

युवा खिलाड़ियों के पास विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका : द्रविड़


Dravid

नई दिल्ली,एजेंसी-26 अगस्त। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जताई है कि अगले वर्ष होने वाले विश्व कप के लिए टीम में बची कुछ जगहों को हासिल करने के लिए युवा खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में अपनी पूरी ताकत झोकेंगे।

अगले वर्ष 14 फरवरी से 29 मार्च के बीच आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी विश्व कप होने वाला है, जिसमें भारतीय टीम अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के तहत सोमवार को होने वाला पहला मैच हालाकि बारिश की भेंट चढ़ गया। द्रविड़ ने स्वीकार किया कि टेस्ट सीरीज में 1-3 से मिली करारी हार ने टीम का आत्मविश्वास काफी कम कर दिया है। द्रविड़ ने हालांकि यह भी कहा कि भारत को इंग्लैंड में ही पिछले वर्ष हुए चैम्पियंस ट्रॉफी में मिली खिताबी जीत से प्रेरणा लेनी चाहिए।

वेबसाइट ने द्रविड़ के हवाले से कहा कि भारत की दृष्टि से यह बहुत ही अहम सीरीज है, क्योंकि हाल के कुछ वर्षों में उन्होंने विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन पिछली कुछ श्रृंखलाओं में वे बुरी तरह असफल रहे।

द्रविड़ ने कहा कि खिलाडिय़ों के लिए निजी तौर पर भी यह सीरीज बहुत बड़े मौके की तरह है। सिर्फ कुछ मैचों में अपनी प्रतिभा साबित कर युवा खिलाड़ी विश्व कप के लिए दावा पेश कर सकते हैं। वास्तव में विश्व को देखते हुए भारतीय टीम में अभी भी कुछ जगहें बची हुई हैं, जिस पर दावेदारी के लिए खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा साबित करनी होगी।


Check Also

‘विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कहां होगा, इसकी घोषणा जल्द होगी : ICC

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला खिताबी मुकाबला लॉर्ड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *