Home >> Breaking News >> BJP नेता सोम को जेड प्लस सुरक्षा पर विवाद

BJP नेता सोम को जेड प्लस सुरक्षा पर विवाद


Sangeet-Som
लखनऊ,एजेंसी-27 अगस्त | भाजपा नेता और मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी संगीत सोम को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने के केंद्र सरकार के फैसले पर मंगलवार को भारी विवाद हुआ। उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने सोम पर खतरे के आधार पर अपने फैसले को जायज ठहराया।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने दंगा के आरोपी को सुरक्षा मुहैया कराने पर सरकार की आलोचना की। कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, “यह हास्यास्पद है कि दंगा पीड़ित बेघर हैं और आरोपी को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।”

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, “मुझे हैरत हो रही है कि कैसे एक अपराधी को जेड प्लस सुरक्षा दी जा सकती है।”समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल ने इसे एक मजाक करार दिया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए अपने संबोधन में सांप्रदायिक हिंसा रोकने का आह्वान किया था।

अग्रवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री सांप्रदायिक हिंसा रोकने की बात करते हैं और दूसरी तरफ सांप्रदायिक हिंसा के एक आरोपी को जेड प्लस सुरक्षा भी मुहैया कराया जाता है। इससे यह पता चलता है कि भाजपा कहती क्या है और करती क्या है।” भाजपा ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि खतरे को देखते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया गया है।

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा, “खतरे को देखते हुए सुरक्षा मुहैया कराई गई है। कांग्रेस के कई नेताओं को भी जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। सरकार अपने नागरिकों पर खतरे का मूल्यांकन कर इस तरह की सुरक्षा मुहैया कराती है।”

उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य संगीत सोम पर मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान सांप्रदायिक नफरत को हवा देने का आरोप है। सोम पर जाली वीडियो बांटने का आरोप है जिससे गुस्सा भड़का और जिसकी परिणति सांप्रदायिक हिंसा के रूप में सामने आई। सोम को इस भूमिका के कारण गिरफ्तार भी किया गया था।


Check Also

पंजाब में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करे अप्लाई

NHM (नेशनल हेल्थ मिशन) पंजाब ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में बी।एससी(नर्सिंग) तथा बीएएमएस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *