Home >> राज्य >> भूकंप से हिला उत्तर भारत, रुद्रप्रयाग के कई घरों में आई दरारें, हाई अलर्ट पर NDRF

भूकंप से हिला उत्तर भारत, रुद्रप्रयाग के कई घरों में आई दरारें, हाई अलर्ट पर NDRF


सोमवार की रात भूकंप के झटकों से उत्तराखंड समेत समूचा उत्तर भारत कांप उठा। रुद्रप्रयाग के जखौली ब्लॉक के बडमापट्टी में कई गांवों में मकानों में दरारें आ गई। रुद्रप्रयाग कालीमठ में एक मकान के ध्वस्त होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक इसमें एक महिला घायल हो गई है।earthquake_1486402571
 
राजधानी देहरादून सहित पूरे प्रदेश में भूकंप की वजह से अफरातफरी मची रही। मौसम विभाग ने भूकंप की तीव्रता 5.8 बताई है। भकूंप का केंद्र रुद्रप्रयाग के पुंड में बताया गया है। भूकंप की गहराई 33 किलोमीटर थी।

सोमवार को रात्रि 10:33 बजे अचानक धरती हिलने लगी। हालांकि भूकंप महज दो से चार सेकेंड का था लेकिन इससे लोगों में दहशत फैल गई।

मोबाइल नेटवर्क हुए ठप

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग रीजन था। भूकंप का असर राजधानी देहरादून सहित समूचे उत्तराखंड में महसूस किया गया। पूरे कुमाऊं में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। 

जखौली की बडमापट्टी के कुछ घरों में भूकंप की वजह से मकानों में दरारें आ गई। रुद्रप्रयाग बाजार से लेकर केदारनाथ तक हलचल मची रही। मोबाइल नेटवर्क ठप हो गए। हालांकि एसपी रुद्रप्रयाग पीएन मीणा ने बताया कि अभी कहीं कोई नुकसान की सूचना नहीं है। पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

 
 

Check Also

कोविशील्ड वैक्सीन लगाने के बाद सूजन या बुखार आए तो घबराएं नहीं वैक्सीन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है : पंचकूला CMO डॉ. जसजीत कौर

अगर कोविशील्ड वैक्सीन लगाने के बाद सूजन या बुखार आए तो घबराएं नहीं। हरियाणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *