Home >> Exclusive News >> ट्रंप के फैसले का भारत में दिखा असर, मुसलमानों के प्रवेश पर लगा बैन

ट्रंप के फैसले का भारत में दिखा असर, मुसलमानों के प्रवेश पर लगा बैन


हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी नें मुसलमानों के प्रवेश पर बैन लगा दिया है। खबरों के मुताबिक़, यूनिवर्सिटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा है कि मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ज़ुनैरा ने इस मामले में रजिस्ट्रार के पास शिकायत दर्ज कराई है।

ज़ुनैरा ने बताया कि जब वो यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर खड़ी थी तब उसने कुछ स्टूडेंट्स को सिक्योरिटी को लेकर बातें करते सुना। वो लोग अंदर जाने की अनुमति को लेकर बातें कर रहे थे। पास जारी करने की बात भी हुई।

बता दें कि कुछ स्टूडेंट्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी रवैये और मुस्लिम शरणार्थियों पर उनके द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के विरोध स्वरुप एक मीटिंग बुलाई थी। लेकिन इस तरह की किसी भी मीटिंग के लिए परमिशन नहीं दी गई।

एक सिक्योरिटी ऑफिसर ने बताया कि बड़ी संख्या में मुसलमान यूनिवर्सिटी में आ रहे हैं, जिसकी वजह से सुरक्षा समस्या पैदा हो सकती है। इसीलिए मुसलमानों के कैम्पस में घुसने पर पाबंदी लगा दी गई है। ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या ये बैन महज़ इस मामले तक सीमित है, कुछ दिनों का है या हमेशा के लिए है।


Check Also

अगले दो दिनों में तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती : मौसम विभाग

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अभी ठिठुरन वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *