Wednesday , 27 January 2021
Home >> Sports >> गिरेगी द्रविड़ और गांगुली पर गाज, होगी पूछताछ!

गिरेगी द्रविड़ और गांगुली पर गाज, होगी पूछताछ!


नई दिल्ली।  भारत के दो पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और सौरभ गांगुली के हितों के टकराव को लेकर अब इन दोनों से ही सवाल किए जाएंगे। बीसीसीआई का प्रशासन संभाल रही ऐडमिनिस्ट्रेटिव कमिटी इन दो महान खिलाड़ियों से मल्टीपल रोल निभाने के संदर्भ में पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

दो पूर्व कप्तानों से होगी पूछताछ!

द्रविड़ आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के मेंटॉर होने के साथ ही भारत की अंडर-19 और भारत ‘ए’ के कोच भी हैं। वहीं गांगुली क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष, बीसीसीआई की तकनीकी समिति के अध्यक्ष और आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल के सदस्य भी हैं। इसके साथ ही गांगुली आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक मालिक के साथ दूसरे खेल में बिजनस पार्टनर भी हैं।

गांगुली के केस की पिछले साल लोकपाल में सुनवाई हुई थी और इसमें ‘हितों के टकराव’ की बात नहीं मानी गई थी। द्रविड़ की दोहरी जिम्मेदारी पर सवाल नहीं उठा और जब शशांक मनोहर बीसीसीआई के अध्यक्ष थे तब गांगुली को इन सब भूमिकाओं के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था।

 बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और पूर्व सचिव अजय शिर्के  के द्वारा न्युक्त 12 अधिकारियों को  गुरुवार को ही बीसीसीआई निकाल दिया था। ये अधिकारी बोर्ड के दिल्ली और पुणे ऑफिस में काम कर रहे थे। इनमें टीम इंडिया के मीडिया मैनेजर भी शामिल थे।हालांकि, द्रविड़ जहां कोच और मेंटॉर के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं वहीं गांगुली ने भी प्रशासक के तौर पर बढ़िया काम किया है। वहीं बीसीसीआई के पास हितों के टकराव के नियमों को लेकर कोई लिखित दस्तावेज नहीं है।
 

Check Also

दुखद : कोरोना पॉजिटिव ब्राजीली फुटबॉल क्लब के चार फुटबॉलरों की विमान दुर्घटना में मौत

कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के कारण टीम से अलग यात्रा कर रहे ब्राजीली फुटबॉल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *