Home >> बिज़नेस >> Jio का बड़ा धमाका: लाँच हुआ सिर्फ़ 499, 1000 रुपये का 4G स्मार्टफ़ोन, कंपनियों में मचा तहेलका

Jio का बड़ा धमाका: लाँच हुआ सिर्फ़ 499, 1000 रुपये का 4G स्मार्टफ़ोन, कंपनियों में मचा तहेलका


हाल ही में खबर आई थी कि रिलायंस जियो जल्द ही कम कीमत वाला अपना 4जी फोन लॉन्च करने वाली है। यह भी कहा जा रहा है कि यह कोई स्मार्टफोन नहीं, बल्कि फीचर फोन होगा। खबर है कि जियो के इस 4जी फोन की तस्वीर लीक हो गई है। ये तस्वीर कई वेबसाइट्स और सोशल मीडिया के जरिये फैल रही है। टेक्नोलॉजी ब्लॉग Fonearena ने इस फोन की तस्वीर के साथ लिखा है कि यह एक फीचर्स फोन है, जो कि 4जी सपोर्ट के साथ आता है। इसकी कीमत करीब 499 रुपए है।

फोन की जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसे देखकर यह नहीं लगाता है कि वह टच स्क्रीन है। यह नोकिया के एक फीचर फोन की तरह ही दिख रहा है। कीपैड पर MyJio, जियो लाइव टीवी, जियो वीडियो और जियो म्यूजिक की शॉर्टकट कीज बनी हैं। फोन में T9 कीपैड हैं और इसमें टॉर्च के लिए अलग से एक बटन दी है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, जियो नई कैटेगिरी के फोन पर काम कर रहा है। इसके जरिए वह अपने मोबाइल कारोबार व नेटवर्क को ग्रामीण और टियर III बाजारों पर पकड़ बनाना चाहता है। ये फीचर फोन 4 जी कनेक्टिविटी वाला होगा।

बताया जा रहा है कि रिलायंस इस साल मार्च तक बाजार में 1,000 से 1,500 रुपए कीमत के दो फीचर फोन उतारने पर काम कर रही है। वर्तमान में सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन करीब 2500 रुपए में मिल रहा है। लावा, इंटेक्स, ZTE और सैमसंग जैसी कुछ कंपनियां इन फोन्स को देश में बेच रही हैं। रिलायंस की LYF डिवीजन भी है, जो 3,000 रुपए के शुरुआती स्तर से 4 जी वाले स्मार्टफोन बेच रही है। इन फोन की बिक्री जनवरी 2016 में शुरू की गई थी। इसका मकसद अधिक से अधिक लोगों को जियो की 4जी सिम और सेवाएं मुहैया कराना है।


Check Also

स्टॉक मार्किट: Sensex नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद, IT और Auto कंपनियों के शेयरों में भारी तेजी

घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को काफी तेजी देखने को मिली। आईटी, फाइनेंस और ऑटोमोबाइल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *