Home >> Breaking News >> सांप्रदायिक दंगों में आजम की अहम भूमिका: जवाद

सांप्रदायिक दंगों में आजम की अहम भूमिका: जवाद


Jawwad

लखनऊ,एजेंसी-28 अगस्त। उत्तर प्रदेश के कद्दावर मंत्री आजम खां तथा शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद के बीच खिचीं तलवारें अभी म्यान में नहीं जा रही हैं। शिया धर्म गुरु तथा आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना सैय्यद कल्बे जवाद ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में सांप्रदायिक दंगों की बाढ़ सी आ गई है। इसमें सरकार की असफलता के साथ जिला प्रशासन की अक्षमता के अलावा नगर विकास मंत्री आजम खां की भी भूमिका अहम है।
अंबेडकरनगर में जवाद ने कहा कि लखनऊ में जुमअतुल विदा के दिन आजम खां के इशारे पर शिया धर्म गुरुओं सहित निरीह लोगों पर पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया, जो आजाद हिंदुस्तान की पहली घटना है। इसमें तमाम उलमा-ए-कराम को न केवल पीटा गया वरन अपमानित करने में भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी गई। उन्होंने दावा किया कि आजम खां अब अखिलेश यादव के स्थान पर स्वयं मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं। सूबे में अभी तक हुए दंगे इसी की एक कड़ी हैं।
कल्बे जवाद ने छह सितंबर को लखनऊ के बड़ा इमामबाड़ा परिसर में विश्व स्तर पर फैले आतंकवाद के खिलाफ बड़े पैमाने पर रैली आयोजित करने के ऐलान के साथ ही सभी अमन पसंद लोगों से भागीदारी की भी अपील की।


Check Also

राममंदिर निधि समर्पण अभियान के आखिरी दिन इकबाल अंसारी ने दान दिया

राममंदिर के मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने निधि समर्पण अभियान के अंतिम दिन ऐच्छिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *