Home >> U.P. >> 77 के NRI को FB पर हुआ प्यार, 75 की जर्मन दुल्हन से मंदिर में की शादी

77 के NRI को FB पर हुआ प्यार, 75 की जर्मन दुल्हन से मंदिर में की शादी


फेसबुक पर प्यार, फिर मुलाकात और शादी। आप सोच रहे होंगे कि यह कहानी किसी युवा प्रेमी जोड़े की है। लेकिन, 77 साल के प्रेमी की 75 साल की प्रेमिका से शादी का अनोखा मामला है, जिसका गवाह बिहार के जमुई का पत्नेश्वर मंदिर बना। खास बात यह भी दूल्हा एनआरआइ था तो दुल्हन जर्मन महिला।

1962 में नौकरी करने गए जर्मनी

जमुई के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पडऩे वाले धोवघट निवासी शत्रुघ्न प्रसाद सिंह 1962 में कोलकाता से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर नौकरी के लिए जर्मनी चले गए थे। जर्मनी के हैम्बर्ग स्थित क्रोनेनवर्ग में उन्होंने अपना आशियाना बनाया । वे ‘एयरबस’ में इंजीनियर की नौकरी करने लगे।

पत्नी की मौत के बाद हुआ प्यार

38 वर्षों तक नौकरी करने के बाद वे 16 साल पहले रिटायर हुए। जिंदगी अच्छी-भली कट रही थी कि 2014 में विपत्ति पहाड़ टूट पड़ा। उसी साल 28 सितंबर को उनकी पत्नी का देहांत हो गया। वे सदमे से उबरने की कोशिश में लगे रहे। इस दौरान फेसबुक पर उनकी दोस्ती जर्मनी की 75 वर्षीया इडलट्रड हबीब से हुई।

इडलट्रड हैम्बर्ग की रहने वाली हैं। वे न्यायाधीश के पद से रिटायर्ड हैं। पांच वर्ष पूर्व उनके भी पति का निधन हो चुका है। दोनों ने आगे की जिंदगी साथ गुजारने का निश्चय किया।

इस दौरान शत्रुघ्न प्रसाद सिंह स्पेन में थे। स्पेन से लौटते ही जर्मनी के एयरपोर्ट पर दोनों की पहली मुलाकात हुई। शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने अपने दिल की बात भारत में रह रहे परिजनों को बताई। परिवार के सदस्यों ने वृद्ध प्रेमी युगल का भरपूर साथ दिया।

…और कर ली शादी

अब इंटरनेट से शुरू हुई मोहब्बत को मुकाम हासिल होना था, सो इडलट्रूड ने भारत आकर हिन्दू रीति-रिवाज से विवाह करने की इच्छा जताई, जिसे शत्रुघ्न प्रसाद सिंह और उ


Check Also

लखनऊ के हसनगंज में देवर ने भाभी साथ दुष्कर्म करने का किया प्रयास, विरोध करने पति ने दिया तीन तलाक

राजधानी के हसनगंज क्षेत्र में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया। यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *