Home >> In The News >> भारत पहुंची दुनिया की सबसे वजनी महिला, सुषमा ने की थी मदद

भारत पहुंची दुनिया की सबसे वजनी महिला, सुषमा ने की थी मदद


इजिप्ट की राजधानी कायरा में रहने वाली 500 किलोग्राम की दुनिया के सबसे वजनी महिला ईमान अहमद ऑपरेशन कराने के लिए भारत पहुंचीं। वीजा न मिलने के कारण वह काफी निराश हो गई थीं। उनकी गुहार जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास पहुंची तो उन्होंने इस मामले में मदद का भरोसा दिया। हालांकि, इसके बाद कई एयरलाइन्स ने 36 वर्षीय ईमान अहमद को मुंबई लाने ले इनकार कर दिया था।
मुंबई के सैफी अस्पताल में ईमान अहमद का ऑपरेशन होना है।सर्जरी के बाद ईमान अहमद को अस्पताल में कम से कम तीन महीने रुकना होगा।  मुफ्फजल लकड़ावाला ने बताया कि उन्होंने सर्जरी करने के लिए 450 किलोग्राम की ऑपरेशन टेबल की व्यवस्था की है और ऑपरेशन से जुड़े बाकी उपकरण का भी इंतजाम कर लिया गया है।
डॉक्टर लकड़ावाला ने ही ईमान अहमद की नाजुक हालत का पता लगने के बाद विदेशमंत्री से गुहार लगाई थी। सुषमा स्वराज ने उनको मदद का आश्नवासन दिया था। डॉक्टर लकड़ावाला को ईमान से संबंधित एक भावुक ईमेल मिला था जिसमें लिखा था कि उन्होंने जिस डॉक्टर से भी संपर्क किया उसने इलाज करने से इंकार कर  दिया। इसके बाद निराश ईमान अहमद की मदद करने के लिए डॉक्टर लकड़ावाला आगे आए। 

डॉ लकड़ावाला का कहना है कि इस वक्त जो सबसे बड़ी चुनौती है वह ईमान को मुंबई लाना है। ईमान के इलाज और उन्हें मुंबई लाने की जद्दोजहद कर रहे लक्कड़वाला ने ‘सेव ईमान’ नाम से फंड इकट्ठा करने का अभियान शुरू किया है।

 
 

Check Also

डाइनामाइट ब्लास्ट : शिमोगा हादसे में 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि

कर्नाटक के शिमोगा में बीती रात बड़ा हादसा हुआ. यहां एक धमाके से घरों को काफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *