Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> सहारनपुर दंगा: मास्टरमाइंड पप्पू पर रासुका की तैयारी

सहारनपुर दंगा: मास्टरमाइंड पप्पू पर रासुका की तैयारी


Pappoo
लखनऊ,एजेंसी-30 अगस्त। सहारनपुर दंगे के मास्टर माइंड मोहर्रम अली उर्फ पप्पू पर एनएसए के मामले में कल लखनऊ में एडवाइजरी बोर्ड में सुनवाई हुई। तीन सदस्यीय बोर्ड के सदस्यों के सवालों का डीएम डा. इंद्रवीर सिंह यादव तथा एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने जवाब दिया। कोर्ट ने इस मामले में फैसले की तिथि एक हफ्ते बाद मुकर्रर की है।
शुक्रवार को लखनऊ में एनएसए एडवाजरी बोर्ड के समक्ष सहारनपुर के मोहर्रम अली पप्पू, मुजफ्फरनगर के रोबिन त्यागी व दो अन्य मामलों समेत अन्य जनपदों के 22 मामलों की सुनवाई हुई। सहारनपुर में दंगे के मुख्य आरोपी मोहर्रम अली पप्पू की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कुतुबशेर थाने में दर्ज मुख्य मुकदमे को आधार बनाया। मुकदमे के आधार पर कोर्ट सदस्यों ने डीएम तथा एसएसपी से सवाल किए। बचाव में मोहर्रम अली की ओर से उसकी पत्‍‌नी ने पैरवी की।
एसएसपी ने कोर्ट को बताया कि इस विवेचना अधिकारी ने उनके समक्ष 13 से 16 अगस्त तक मोहर्रम अली पप्पू को रिमांड पर लेकर उसके बयान लिए जिसमें उसने अपने ऊपर लगे आरोप की पुष्टि की है। एसएसपी ने पप्पू के विरुद्ध दर्ज अन्य 77 मुकदमों व इन मुकदमों में वादी व गवाह के बयान को भी आधार बनाया। पप्पू का अपराधिक इतिहास भी कोर्ट को बताया।
पप्पू के नेतृत्व में किस तरह सहारनपुर में दंगे की साजिश रची और कैसे उसे अंजाम दिया गया, इसके लिए एसएसपी ने पुख्ता सबूत के आधार पर अपने बयान दर्ज कराए। उन्होंने कोर्ट को फोटो के साथ वीडियो फुटेज भी दिखाए। दोनों पक्षो को सुनने के बाद कोर्ट ने इस मामले में एक सप्ताह की तिथि फैसले के लिए तय की है।


Check Also

यूपी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत सुंदर भाटी गिरोह के सक्रिय सदस्य निजाम मलिक की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

नोएडा में पुलिस ने माफियाओं और अपराधियों के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है. अपराधों में लिप्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *