Saturday , 27 February 2021
Home >> Breaking News >> बनारस ‘AIIMS’ को हरी झंडी

बनारस ‘AIIMS’ को हरी झंडी


AIIMS
लखनऊ,एजेंसी-30 अगस्त । प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस पर केंद्र सरकार पूरी तरह मेहरबान है। पूर्वाचल के बहुप्रतीक्षित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को सरकार ने हरी झंडी दे दी है। इसकी पुष्टि शुक्रवार को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने स्वयं मीडिया के सामने की।
बनारस में ही एम्स खोले जाने पर मुहर लग जाने से अब पूर्वाचल-बिहार, नेपाल के लोगों को गंभीर इलाज के लिए दिल्ली या अन्य बड़े शहरों में जाना नहीं पड़ेगा। एक दिवसीय दौरे पर इलाहाबाद होते हुए बनारस आए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में मीडिया के माध्यम से एम्स के बाबत खुशखबरी दी।
मोदी ने ही खत्म किए गतिरोध
पूर्वाचल में एम्स की माग लम्बे समय से उठती रही है। काग्रेस गठबंधन वाली केंद्र की सरकार ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सर सुंदरलाल अस्पताल को ही एम्स में तब्दील करने का खाका खींचा था लेकिन योजना परवान न चढ़ सकी। अब केन्द्र में राजग की सरकार आते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ही इस गतिरोध को खत्म कर दिया।
बीएचयू से अलग खुलेगा एम्स
रेल राज्यमंत्री ने एक जवाब में स्पष्ट किया कि मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में बीएचयू की बजाए कहीं अलग जगह एम्स खोले जाने पर मुहर लग गई है। जल्द ही औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी।


Check Also

UP चुनाव : रविदास जयंती पर भोले की नगरी काशी में सियासी दलो का मेला

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले मतदाताओं का आकर्षित करने के लिए सियासी दल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *