Home >> In The News >> भारत-पाक हॉकी भिड़ंत 25 सितंबर को

भारत-पाक हॉकी भिड़ंत 25 सितंबर को


नई दिल्ली,(एजेंसी) 01 सितम्बर। भारतीय पुरुष हॉकी टीम एशियन गेम्स में अपने अभियान की शुरुआत 21 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ करेगी जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसका सामना 25 सितंबर को होगा। भारत को पूल बी में पाकिस्तान, ओमान, चीन और श्रीलंका के साथ रखा गया है। भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 22 सितंबर को थाईलैंड के खिलाफ करेगी। भारतीय महिलाओं को पूल ए में चीन, मलयेशिया और थाईलैंड के साथ रखा गया है।

India Pak Hockey

अब बनानी होगी बेहतर रणनीती :
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच टेरी वॉल्श ने कहा कि कार्यक्रम की घोषणा हो जाने से अब वह बेहतर तरीके से रणनीति तैयार कर सकते हैं। टीम हालांकि सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति आश्वस्त है लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हमें अपनी सभी कमजोरियों को दूर करना होगा। वाल्श ने कहा कि खिलाड़ी ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में सिल्वर मेडल जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और उनका लक्ष्य आगामी टूर्नामेंटों में इससे भी बेहतर परिणाम हासिल करना है।

निशाने पर है गोल्ड-:
भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच नील हागुड ने कहा कि उनकी टीम मैच दर मैच आगे बढ़ेगी लेकिन उसका शुरुआती लक्ष्य अपने ग्रुप में टॉप पर रहना है। उन्होंने कहा कि हम पूल मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करके फाइनल्स के लिए अपनी जगह सुनिश्चित करने पर ध्यान दे रहे हैं। अभ्यास शिविर में अभी हम अपने कमजोर पक्षों पर ध्यान दे रहे हैं ताकि हम प्रत्येक मैच में कड़ी चुनौती पेश करके सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकें।
भारत का कार्यक्रम:

पुरुष:-
21 सितंबर – भारत वर्सेज श्रीलंका
23 सितंबर – भारत वर्सेज ओमान
25 सितंबर – भारत वर्सेज पाकिस्तान
27 सितंबर – भारत वर्सेज चीन

महिला:-
22 सितंबर – भारत वर्सेज थाईलैंड
24 सितंबर – भारत वर्सेज चीन
26 सितंबर – भारत वर्सेज मलेशिया


Check Also

मार्च का महिना शुरु : महाराष्ट्र में कोरोना के 8623 नए मरीज मिले

देश में कोरोना के मरीज फिर तेजी से बढ़ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *