Home >> In The News >> मोदी और हुड्डा देंगे ज्ञान, अफसरों की फंसी जान

मोदी और हुड्डा देंगे ज्ञान, अफसरों की फंसी जान


“‘टीचर्स डे’ की शाम को यह रिपोर्ट केंद्र सरकार के पास भेजी जानी है कि कितने बच्चों ने यह भाषण सुना है। ऐसे में सभी स्कूलों को हिदायत दी गई है कि वह सुनिश्चित करें कि कोई भी स्टूडेंट छुट्टी न लें।”
-राजीव अरोड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी

हरियाणा,(एजेंसी) 03 सितम्बर । इस बार ‘टीचर्स डे’ (5 सितंबर) को स्टूडेंट और टीचर्स की छुट्टी नहीं होगी, क्योंकि उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बच्चों के बीच भाषण देंगे। इन दोनों नेताओं के भाषण के कारण जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को बच्चों को छुट्टी न देने की हिदायत दी है। उधर, इसके कारण टीचर्स डे एजुकेशन डिपार्टमेंट के लिए चैलेंज बन गया है। सीएम और पीएम का भाषण सुनवाने के लिए डिपार्टमेंट ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर एक खास बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल, प्राइवेट स्कूल ऑर्गेनाइजेशन व सभी उच्च अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने साफ कर दिया कि कैसे भी करें, लेकिन भाषण सभी बच्चों तक पहुंचना चाहिए।

Narendra Modi

कुछ तो फायदा होगा:-
पीएम और सीएम के भाषण की घोषणा जिले के स्कूलों के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। सरकारी स्कूलों में लगे एजुसेट और जनरेटरों पर सालों से धूल जमा है। अब पीएम के भाषण को सुनाने के लिए शिक्षा विभाग को यह एजुसेट भी चालू करवाने होंगे और जनरेटरों में भी डीजल डलवाना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी राजीव अरोड़ा ने बताया कि जिन स्कूलों में एजुसेट है, वहीं पर एजुसेट के माध्यम से स्टूडेंट्स को भाषण सुनवाया जाएगा। जिन स्कूलों में एजुसेट नहीं है, वहां पर प्रोजेक्टर लगवाए जाएंगे। उनका दावा है कि 5 सितंबर को कोई भी तकनीकी परेशानी नहीं होगी

मॉनीटरिंग करेगी स्पेशल टीम:-
‘टीचर्स डे’ पर सुविधाओं की उपलब्धता के लिए युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। इन सुविधाओं की फुल प्रूफ मॉनिटरिंग के लिए एक टीम का गठन भी कर दिया गया है। यह टीम उच्च अधिकारियों के साथ टीचर्स डे की हर एक्टिविटी पर नजर रखेगी। यह टीम सुनिश्चित करेगी कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार के नियमों के तहत ही यह दिवस मनाया जाए।


Check Also

जेपी नड्डा ने भाजपा किसान मोर्चा के नवनियुक्त राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *