Home >> समाचार >> आईएसआईएस ने एक और अमेरिकी पत्रकार का सिर काटा, गलती से जारी किया विडियो

आईएसआईएस ने एक और अमेरिकी पत्रकार का सिर काटा, गलती से जारी किया विडियो


बेरुत ,(एजेंसी) 03 सितम्बर । आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट विद्रोहियों) ने मंगलवार को गलती से एक विडियो जारी कर दिया, जिसमें एक और अमेरिकी पत्रकार स्टीवेन सटलॉफ का सिर काटते हुए दिखाया गया है। इस विडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को चेतावनी भी दी गई है कि जब तक अमेरिका हवाई हमले बंद नहीं करता, तब तक हमारे चाकू तुम्हारे लोगों की गर्दन पर चलते रहेंगे।
Stevan Satlaugh
मंगलवार को जब यह विडियो इंटरनेट पर वाइरल हुआ, तब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि यह विडियो गलती से इंटरनेट पर अपलोड कर दिया गया है। आईएसआईएस की तरफ से मंगलवार शाम को ट्वीट किया गया- जब हमें पता चला कि गलती से यह विडियो अपलोड हो गया है, तब हमने इसे हटाने की कोशिश की। हम गलती से अपलोड हुए इस विडियो के लिए इस्लामिक स्टेट के फॉलोअर्स से माफी मांगते हैं।

सामान्यतः आईएसआईएस के विडियो पहले खुद उनके फोरम पर नजर आते हैं, और बाद में इंटरनेट पर वाइरल होते हैं, जैसा कि अमेरिकी पत्रकार जेम्स फॉली के विडियो के मामले में हुआ था, जब आईएसआईएस ने पहले इसे अपने फोरम पर डाला था। यह विडियो अमेरिकी पत्रकार जेम्स फॉली की हत्या के 2 सप्ताह बाद सामने आया है। अभी कुछ दिन पहले ही स्टीवेन की मां ने अपने बेटे की जिंदगी बचाने की गुहार भी लगाई थी।

स्टीवेन के परिवार के हवाले से बराक बर्फी ने बताया है कि परिवार ने यह विडियो देखा है, लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बर्फी ने कहा कि स्टीवेन के परिवार को इस भीषण त्रासदी की जानकारी है और वे लोग दुखी भी हैं, लेकिन इस कठिन समय में स्टीवेन का परिवार इस मामले पर सार्वजनिक रूप से कोई बयान नहीं देगा।
टाइम्स और फॉरेन पॉलिसी मैगजीन के लिए फ्रीलान्सिंग करने वाले 31 साल के पत्रकार स्टीवेन सीरिया में अगस्त, 2013 में गायब हो गए थे। उसके बाद स्टीवेन पहली बार पिछले महीने आईएसआईएस द्वारा जारी किए गए उस विडियो में दिखे थे, जिसमें अमेरिकी पत्रकार जेम्स फॉली का सिर काटकर उनकी हत्या करते हुए दिखाया गया था।

मंगलवार को अमेरिका को दूसरा संदेशश् नाम से सामने आए इस विडियो में जेम्स फॉली की ही तरह स्टीवेन भी नारंगी रंग की ड्रेस में नजर आ रहे हैं, और उनके बाईं तरफ आईएसआईएस का एक आतंकी काले रंग के कपड़े पहने हुए खड़ा है। आतंकी ने धमकी दी है कि जब तक इराक में उनके संगठन पर हवाई हमले बंद नहीं होते तब तक इसी तरह अमेरिकी लोगों का सिर कलम किया जाता रहेगा। इस विडियो में स्टीवेन की हत्या के बाद जिस अगले बंधक को दिखाया गया है, उसकी पहचान एक ब्रिटिश नागरिक के रूप में हुई है।


Check Also

सभी सत्ताईस नक्षत्रों में सर्वश्रेष्ठ है ‘पुष्य’ नक्षत्र : धर्म

सभी कार्यों में संकल्पसिद्धि कराने वाली ‘पुष्य’ नक्षत्र का शुभकाल आज यानी 07 नवंबर, शनिवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *