Home >> Breaking News >> जल्द ही आयेगा स्मार्ट सिटी का प्लान: वेंकैया

जल्द ही आयेगा स्मार्ट सिटी का प्लान: वेंकैया


नई दिल्ली ,(एजेंसी) 04 सितम्बर । ‘मीट द प्रेस’ कार्यक्रम में आए शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि स्मार्ट सिटी बनाने का प्लान जल्द ही फाइनल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में न सिर्फ दूसरे देशों के एक्सपर्ट बल्कि भारतीय विशेषज्ञों की भी सलाह ली जा रही है। चूंकि इस प्लान पर अमल करने में राज्य सरकारों और अर्बन लोकल बॉडीज की अहम भूमिका रहेगी इसलिए उन्हें भी विश्वास में लिया जा रहा है। इस सिलसिले में राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों की बैठक 12 सितंबर को बुलाई गई है।

wainkaiya naidu

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि गंगा नदी को 100 दिन में साफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने माना कि यह मुश्किल कार्य है और इसके लिए अभी से डेडलाइन तय करना आसान नहीं है लेकिन इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। बीजेपी में मार्गदर्शक मंडल बनाए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे रिटायरमेंट से जोड़कर देखना सही नहीं होगा। भारत में परंपरा है और यह एक तरह से जेनरेशन शिफ्ट वाली स्थिति है।

उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज किया कि सरकार के फैसलों में आरएसएस की कोई भूमिका है। उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि सारे अधिकार एक जगह सिमट गए हैं। उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंत्रियों को बोलने का पूरा मौका देते हैं और फिर सर्वसम्मति से जो भी तय होता है, उस पर फैसला लेते हैं। उन्होंने कहा कि 100 दिन की इस सरकार ने 100 नए कदम उठाए हैं और सरकार की बदौलत ही लोगों में सरकार के प्रति विश्वास उत्पन्न हुआ है।
विपक्ष के नेता का पद कांग्रेस को न दिए जाने पर उन्होंने सफाई दी कि इस बारे में सरकार फैसला नहीं करती बल्कि लोकसभा स्पीकर करती हैं और उनका भी यह फैसला पूर्व की परंपराओं और नियमों के आधार पर ही होता है। अलबत्ता विपक्ष जरूर नर्वस और नाखुश है क्योंकि दिशाहीन सरकार जा चुकी है।


Check Also

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों के लिए किया गया रेडियो स्टेशन का शुभारंभ

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों ने बुधवार को कैदियों के पुनर्वास और सुधार के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *