Home >> Breaking News >> राष्ट्रपति को भेजा लेटर वापस लें उप-राज्यपाल: आप

राष्ट्रपति को भेजा लेटर वापस लें उप-राज्यपाल: आप


राष्ट्रपति को भेजा लेटर वापस लें उप-राज्यपाल: आप
नई दिल्ली,(एजेंसी) 10 सितम्बर । अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं ने उप-राज्यपाल से मुलाकात करके राष्ट्रपति को भेजा वह लेटर वापस लेने की मांग की है, जिसमें उन्होंने बीजेपी को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की इजाजत मांगी थी। एलजी नजीब जंग से मुलाकात के बाद पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘हमने एलजी को अपने स्टिंग की सीडी सौंप दी है, जिसमें दिखता है कि बीजेपी 4 करोड़ में हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। ‘

Arvind Kejariwal

सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने लेफ्टिनेंट गवर्नर से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 4 सितंबर को भेजे पत्र पर फिर से गौर करने के लिए भी कहा है। इस लेटर में एलजी ने सरकार बनाने के लिए बीजेपी को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी है।

‘आप‘ नेता ने बीजेपी पर दिल्ली में सरकार बनाने के लिए खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया। सिसोदिया ने कहा, ‘खरीद-फरोख्त के जरिए अगर बीजेपी सरकार बना भी लेती है तो दिल्ली की समस्याएं नहीं सुलझेगी। इस तरह की सरकार दिल्ली की जनता पर बोझ होगी और ऐसे में सरकार बनाना जनता के साथ छल होगा।‘ बैठक में आप ने लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग से दिल्ली विधानसभा भंग करने के लिए कहा। सिसोदिया ने कहा कि अगर जरुरत हुई तो वह राष्ट्रपति को भी सीडी सौंपेंगे।

बीजेपी को ‘बेनकाब‘ करेगी आप

दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी, इसे लेकर खींचतान जारी है। इस बीच, सरकार बनाने को लेकर विधायकों की खरीद-फरोख्त के स्टिंग की सीडी सोमवार को आप की तरफ से रिलीज करने के बाद मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मीडिया से रूबरू हुए।

उन्होंने कहा कि वह स्टिंग की सीडी जनता के बीच लाकर बड़ा आंदोलन करेंगे और इसके जरिए बीजेपी के दोहरे चरित्र को दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह साढ़े 9 बजे वह सीडी की कॉपी दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग को सौंपेंगे। उसके बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से मिलकर इस मामले में एफआईआर दर्ज कराएंगे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए असंवैधानिक तरीका अपना रही है, जिसे ‘आप‘ किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने देगी। इसलिए उप राज्यपाल को फिर से प्रेजिडेंट को पत्र लिखना चाहिए कि स्टिंग के बाद बीजेपी को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए नहीं बुलाया जाए। केजरीवाल ने कहा, वह प्रेजिडेंट को भी स्टिंग की सीडी की कॉपी देंगे।
सरकार बनाने के लिए हर किसी से मिलेंगे केजरी

केजरीवाल कहा कि हम हर किसी से मिलेंगे चाह वोे निर्दलीय विधायक बिन्नी हों या इकबाल। यहां तक कि बीजेपी के ईमानदार विधायकों से भी मिलेंगे क्योंकि हमारा मकसद साफ सुथरी सरकार बनाने का है। वक्त आने पर स्टिंग की एक और कड़ी जनता को दिखाएंगे। केजरीवाल ने यहां बीजेपी पर सवाल भी दागे और पूछा कि वह दिल्ली में दोबारा चुनाव कराने से क्यों डर रही है? उपराज्यपाल संविधान की समीक्षा करें।
‘आप‘ यह चाहती है कि दिल्ली में चुनाव हो, जिससे साफ हो जाएगा कि जनता किसे सरकार में देखना चाहती है। अभी पक्ष और विपक्ष में कोई नहीं है। उन्होंने यह भी साफ किया कि सरकार बनाने को लेकर आप, कांग्रेस से समर्थन की कोई कोशिश नहीं कर रही है।


Check Also

दुखद : दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9342 पहुची

लंबे समय से कोरोना की मार से कराह रही राजधानी दिल्ली के लिए राहत की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *