Home >> Breaking News >> एम्स सीवीओ को हटाने का फैसला हो रद्दः उदित राज

एम्स सीवीओ को हटाने का फैसला हो रद्दः उदित राज


नई दिल्ली ,(एजेंसी) 11 सितम्बर । एम्स के चीफ विजिलेंस ऑफिसर संजीव चतुर्वेदी को हटाने के मामले में हेल्थ मिनिस्टर डॉ हर्षवर्धन के फैसले को अब उनकी पार्टी के नेता ने ही सवालों के घेरे में ला दिया है। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से सांसद उदित राज ने मिनिस्टर को पत्र लिखकर फैसला वापस लेने की मांग की है। उदित राज ने कहा है कि संजीव को सीवीओ एम्स एक्ट के तहत लाया गया था और सीवीओ के पद को एम्स के स्टैंडिंग फाइनैंस कमेटी, गवर्निंग बॉडी और इंस्टिट्यूट बॉडी से मंजूरी मिली थी। उस समय के हेल्थ मिनिस्टर की अध्यक्षता में यह बैठक हुई थी और उस बैठक में सुषमा स्वराज भी शामिल थीं।

Udit Raj

उदित राज ने अपने लिखे पत्र में संजीव की तारीफ की और लिखा कि अफसर की पहचान करप्शन के खिलाफ लड़ने की रही है। यही वजह है कि पिछले पांच साल लगभग 12 बार उनका ट्रांसफर किया गया। एम्स में आने के बाद उन्होंने करप्शन के खिलाफ अपना काम जारी रखा। उन्होंने कहा कि जहां तक सीवीओ के पद की बात है तो विजिलेंस मैनुअल के अनुसार डिप्टी सेक्रेटरी रैंक का अफसर सीवीओ बन सकता है और एम्स एक्ट के तहत उन्हें सीवीओ बनाया गया था।

उदित राज ने पत्र में सरकार की उस घोषणा का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया था कि करप्शन के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स होगा। पहले भी एम्स में करप्शन को लेकर जब एक्स डीडीए विनीत चैधरी का नाम आया था तो उदित राज ने हर्षवर्धन को लेटर लिखा था। सूत्रों का कहना है कि इस लेटर से यह साबित हो गया है कि बीजेपी में भी इस फैसले को लेकर सवाल उठने लगे हैं।


Check Also

किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए, हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे : सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की योजना बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *