Home >> Breaking News >> कांग्रेस को चाहिए ‘पुराना होश ,नया जोश: दिग्विजय

कांग्रेस को चाहिए ‘पुराना होश ,नया जोश: दिग्विजय


नई दिल्ली हैदराबाद ,(एजेंसी) 12 सितम्बर । कांग्रेस के भीतर वरिष्ठ नेताओं के उम्र विवाद के बीच पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि ‘नया जोश और पुराना होश‘ ही संगठन को मजबूती दे सकता है । सिंह ने कहा कि किसी भी संगठन के लिए, चाहे वह राजनीतिक हो या कॉर्पोरेट, उत्तराधिकार प्रबंधन के कुछ तौर-तरीके होते हैं और नई पीढ़ी को आगे आने का मौका मिलना चाहिए। जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर, विधानसभाओं में, संसदीय सीटों में और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में युवा नेतृत्व तैयार किया जाना चाहिए ।
Digvijay Singh

कांग्रेस में फिलहाल वरिष्ठ और उम्रदराज नेताओं के रिटायरमेंट लेने को लेकर एक बहस चल रही है। दिग्विजय ने कहा, ‘‘युवाओं को पार्टी में हमेशा जगह दी जाती है और इस प्रक्रिया में वरिष्ठ नेता धीरे-धीरे बाहर जाते हैं, लेकिन यह हमेशा एक मिलीजुली टीम होती है । युवाओं को पार्टी में मौका मिलना चाहिए लेकिन यह हमेशा युवाओं का जोश और वरिष्ठ नेताओं का अनुभव ही होता है जिससे किसी संगठन को मजबूती मिलती है।‘‘ सिंह ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब कांग्रेस में वरिष्ठ और उम्रदराज नेताओं के रिटायरमेंट लेने को लेकर एक बहस चल रही है।

एक दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा था कि वह 65 साल का हो जाने के बाद पार्टी में कोई सक्रिय पद हासिल नहीं करेंगे । कांग्रेस महासचिव ने शनिवार को होने वाली एआईसीसी के युवा सचिवों की प्रस्तावित बैठक से पहले यह बयान दिया है। बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर कांग्रेस के हमले को कैसे तीखा बनाया जाए।


Check Also

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों के लिए किया गया रेडियो स्टेशन का शुभारंभ

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों ने बुधवार को कैदियों के पुनर्वास और सुधार के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *